Move to Jagran APP

कानपुर में सपा विधायक ने बिगड़े बोल, कहा...साइड इंजीनियर को थप्पड़ मारने वाले को देंगे एक लाख रुपये

अब एडीएम भू इसी को कृषि जमीन दिखा रहे है जो साजिश है। विधायक ने यह बात खुद स्वीकार की है। कार्यक्रम में विधायक अमिताभ बाजपेयी ने गीता की कसम खाकर कहा अदालत भी गीता को मानती है इसलिए गीता और सारे कागजात लेकर आया हूं।

By Akash DwivediEdited By: Updated: Sat, 14 Aug 2021 06:55 PM (IST)
Hero Image
2019 में तत्कालीन एसडीम बिल्हौर ने जमीन का मौका मुआयना कर जमीन पर फैक्ट्री दिखाई थी
कानपुर, जेएनएन। कानपुर से अलीगढ़ तक सड़क को फोरलेन करने में सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी की फैक्ट्री बाधा बन रही है। इसको लेकर अपनी बात रखने के लिए विधायक ने मंधना स्थित फैक्ट्री के बाहर अपनों के बीच अपनी बात कार्यक्रम आयोजित किया। उन्होंने कहा कि एनएचआइ साइड इंजीनियर पर रिश्वत के बदले मामला सुलझाने का भी आरोप लगाते हुए विधायक ने कहा प्रोजेक्ट के अधिकारी का नाम लेकर कहा भ्रष्ट इंजीनियर को जो थप्पड़ मारेगा। उसको एक लाख रुपए इनाम दिया जाएगा, मेरी जमीन फैक्ट्री सब कुछ ले लो लेकिन मेरी इज्जत तो न लो, जुलाई 2019 में तत्कालीन एसडीम बिल्हौर ने जमीन का मौका मुआयना कर जमीन पर फैक्ट्री दिखाई थी। 

अब एडीएम भू इसी को कृषि जमीन दिखा रहे है, जो साजिश है। विधायक ने यह बात खुद स्वीकार की है। कार्यक्रम में विधायक अमिताभ बाजपेयी ने गीता की कसम खाकर कहा अदालत भी गीता को मानती है, इसलिए गीता और सारे कागजात लेकर आया हूं। मै भगवान से बढ़कर किसी को नहीं मानता हूं। उन्हेंं निॢमत भवन का 16 करोड़ मुआवजा मिलना था। जिसमें मार्च महीने में सिर्फ 14 करोड़ 50 लाख मुआवजा मिला है। बाकी डेढ़ करोड़ मलबा शुल्क के नाम पर काट लिया गया। उन्हेंं आजतक जमीन का मुआवजा नही मिला। एनएचआई के अधिकारी मेरी कामर्शीयल जमीन को कृषि भूमि बताकर मुआवजा देने को कह रहे है जबकि इस जमीन की रजिस्ट्री औद्योगिक जमीन की है। इसी को लेकर उन्होंने कानपुर कमिश्नरी में वाद दाखिल किया है।आरोप लगाया की जमीन पर निर्माण गिराने के लिए नोटिस भी नही दिया गया।

इतनी जल्दी वह दूसरी जगह कैसे खरीदे और मशीने शिफ्ट करें। एनएचआई के अधिकारी उनकी 3 हजार मीटर जमीन का मुआवजा मात्र रु 5500 प्रति मीटर जबकि बाकी 1हजार मीटर की जमीन का केवल 1890 रुपये प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से दे रहे है जो गलत है।एक ही जगह जमीन है उसका एक ही रेट से मुआवजा मिलना चाहिए।

विधायक का कहना है जब चौबेपुर, शिवराजपुर, बिल्हौर में बाईपास दिया तो मंधना में बाईपास क्यों नही दिया गरीबों का आशियाना उजड़ गया। किसी को एक पैसा नहीं दिया, मामले को हाईकोर्ट तक ले जाने की बात कही। इस बैठक में पूर्व विधायक मुनीन्द्र शुक्ला, विधायक इरफान सोलंकी, एमलसी दिलीप यादव, कमलेश दिवाकर, हरिओम पांडेय, नसीम अहमद, कुतुबुद्दीन मंसूरी,मो हसन रूमी मौजूद रहे।

इनका ये है कहना

  • एनएचएआइ के साइड इंजीनियर अमन मित्तल ने मुझसे एक करोड़ रुपये मांगे थे। उनका कहना था कि नियमानुसार नपाई करा देंगे, लेकिन घूस ना देने पर मेरे साथ अधिकारी गलत कर रहे हैं। इस वजह से एनएचएआइ के अधिकारी को थप्पड़ मारने वाली बात कही है।

                                                                             -अमिताभ बाजपेयी, विधायक, समाजवादी पार्टी

  • विधायक द्वारा धमकाने के मामले की शिकायत जिलाधिकारी से की है। उनसे सुरक्षा की मांग की है। किसी जनप्रतिनिधि द्वारा ऐसा व्यवहार करना शोभा नहीं देता।

                                                                    -प्रशांत दुबे, परियोजना निदेशक, एनएचएआइ कन्नौज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।