Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सपा ने सीसामऊ विधानसभा सीट से घोषित किया प्रत्याशी! अखिलेश के निर्देश पर लखनऊ की टीम संभालेगी चुनावी कमान

उत्तर प्रदेश की सीसामऊ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने कमर कस ली है। पार्टी ने नसीम सोलंकी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है और चुनाव प्रचार की कमान लखनऊ की टीम को सौंपी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी नेताओं की बैठक में कहा कि सीसामऊ हमारी सबसे पुरानी और मजबूत सीट है और यहां से चुनाव नसीम सोलंकी ही लड़ेंगी।

By akhilesh tiwari Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 10 Sep 2024 11:05 AM (IST)
Hero Image
लखनऊ की टीम संभालेगी नसीम सोलंकी के चुनाव की कमान

जागरण संवाददाता, कानपुर। (UP Assembly By Election) सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में सपा की प्रत्याशी नसीम सोलंकी ही होंगी। चुनाव लड़ाने की जिम्मेदारी सभी सपाइयों की होगी। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को लखनऊ में पार्टी नेताओं की बैठक में संकेत दिया कि चुनाव की कमान लखनऊ में रहेगी। प्रदेश स्तरीय चार से पांच नेताओं की टीम कानपुर के नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर चुनाव अभियान का संचालन करेगी।

बैठक में शामिल पार्टी पदाधिकारी बताते हैं कि अखिलेश यादव ने कहा कि सीसामऊ सीट हमारी सबसे पुरानी और मजबूत सीट है। इरफान सोलंकी के जेल जाने के बाद ही तय कर लिया था कि यहां से चुनाव नसीम सोलंकी ही लड़ेंगी।

चुनाव से पहले आएंगे अखिलेश यादव

उन्होंने विधानसभा क्षेत्र के कमजोर और मजबूत बूथों की जानकारी ली। जिम्मेदारी पार्टी के विधायकों, पूर्व विधायकों, महानगर अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों को सौंपी गई है। अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव से पहले वह खुद सीसामऊ सीट पर कार्यकर्ताओं से मिलने आएंगे।

महानगर अध्यक्ष फजल महमूद ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने चुनावी तैयारियों पर संतोष जताते हुए पीडीए को मजबूत करने के लिए कहा है। नसीम सोलंकी के ही चुनाव लड़ने की बात फाइनल है। यहां किसी दूसरे प्रत्याशी या राजनीतिक दल की दावेदारी बेकार है।

बैठक में विधायक अमिताभ वाजपेयी, मो. हसन रूमी, जिलाध्यक्ष मुनीन्द्र शुक्ला, राष्ट्रीय महासचिव सुरेन्द्र मोहन अग्रवाल, पूर्व सांसद राजाराम पाल, पूर्व विधायक सतीश निगम, प्रदेश सचिव आशीष चौबे आदि रहे।

इसे भी पढ़ें: बहराइच में पकड़ा गया एक और आदमखोर भेड़िया, अब तक 10 लोगों को बना चुका है शिकार