Move to Jagran APP

'उपचुनाव में टिकट मिलना खुशी नहीं...', अखिलेश के एलान के बाद सपा प्रत्याशी ने क्यों कही ये बात?

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश के उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। सीसामऊ सीट से इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी को प्रत्याशी बनाया गया है। नसीम ने कहा कि उपचुनाव में टिकट मिलना खुशी का नहीं बल्कि संघर्ष का मौका है। पार्टी ने हमारे परिवार पर भरोसा जताया है। इसलिए कड़ी मेहनत कर पार्टी और जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करूंगी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 10 Oct 2024 03:26 PM (IST)
Hero Image
सपा प्रमुख अखिलेश यादव व नसीम सोलंकी (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, कानपुर। सीसामऊ सीट के उप चुनाव में समाजवादी पार्टी ने अपने पूर्व विधायक इरफान सोलंकी की पत्नी नसीम सोलंकी को प्रत्याशी बनाया है। बुधवार को प्रत्याशी घोषित होने की जानकारी मिलते ही नसीम भावुक हो गईं।

उन्होंने रुंधे गले से कहा कि उप चुनाव में टिकट मिलना खुशी का नहीं बल्कि संघर्ष का मौका है। पार्टी ने हमारे परिवार पर भरोसा जताया है। इसलिए कड़ी मेहनत कर पार्टी और जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करूंगी।

उन्होंने कहा कि ये सिर्फ पूर्व विधायक (इरफान सोलंकी) का चुनाव है। जितनी मेहनत हो सकती है, उससे कहीं ज्यादा करूंगी। नसीम ने कहा कि इरफान से मंगलवार को ही महाराजगंज जेल में मुलाकात हुई थी। उन्होंने मुझे प्रत्याशी बनने के लिए आश्वस्त कर दिया था। उनसे आशीर्वाद लेकर आई हूं। पार्टी के सभी पदाधिकारी, कार्यकर्ता और जनता का पूरा स्नेह परिवार के साथ है। पार्टी ने जिम्मेदारी दी है तो जनता के बीच जाकर उसे निभाया जाएगा।

सात साल की सजा काट रहे इरफान सोलंकी

सीसामऊ विधानसभा सीट से विधायक रहे इरफान सोलंकी को एमपी, एमएलए कोर्ट ने जाजमऊ आगजनी केस में सात साल की सजा सुनाई है। इसी केस में वह दो दिसंबर 2022 से जेल में बंद हैं। सात साल की सजा होने के बाद इरफान की विधायक की कुर्सी भी चली गई।

इरफान को साजिशन फंसाने और महंगाई का मुद्दा रखेंगे

सपा के महानगर अध्यक्ष हाजी फजल महमूद ने बताया कि पार्टी चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। सीसामऊ की जनता जानती है कि इरफान सोलंकी को साजिशन फंसाकर जेल में पहुंचाया गया है। आज जनता महंगाई से त्रस्त है। पार्टी पीडीए फार्मूला और महंगाई व इरफान को फंसाने के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी।

इधर विधानसभा क्षेत्र को पांच जोन में बांटा गया है। जोन प्रभारी की जिम्मेदारी फजल महमूद, विधायक अमिताभ बाजपेई व मो हसन रूमी, पूर्व विधायक सतीश निगम, अपर्णा जैन, बंटी सेंगर को दी गई है। जोनल, सेक्टर और वार्ड स्तर पर बैठकें हो चुकी हैं। दशहरा के बाद नुक्कड़ सभाएं शुरू कर प्रत्याशी के पक्ष में माहौल बनाया जाएगा।

बता दें समाजवादी पार्टी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में से छह सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। जिसमें सबसे चर्चित सीट करहल से तेजप्रताप यादव, मिल्कीपुर सीट से अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद को प्रत्याशी बनाया है। फूलपुर विधानसभा सीट से मुस्तफा सिद्दीकी को, कटेहरी विधानसभा सीट से शोभावती वर्मा को और मझंवा सीट से डॉ. ज्योति बिंद को मैदान में उतारा है।

इसे भी पढ़ें: यूपी विधानसभा उपचुनाव में सपा-कांग्रेस का जारी रहेगा गठबंधन, अखिलेश यादव ने अटकलों पर लगाया विराम

इसे भी पढ़ें: UP Assembly By Election: सपा ने जारी की छह उम्मीदवारों की सूची, करहल से तेजप्रताप यादव का नाम; देखें पूरी लिस्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें