Move to Jagran APP

यूपी में उपचुनाव से पहले सपा में कलह! विधायक समेत कई नेताओं के कतरे गए 'पर'; आज अखिलेश के सामने होगी पेशी

समाजवादी पार्टी ने सीसामऊ सीट के चुनाव संचालन में हुए हंगामे के बाद बड़ी कार्रवाई की है। पार्टी नेतृत्व ने चुनाव प्रभारियों को कमान सौंप दी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सभी विधायकों और चुनाव प्रभारियों को लखनऊ बुलाया है। साथ ही प्रत्याशी नसीम सोलंकी को भी बुलाया है। पार्टी किसी भी प्रकार से सीसामऊ सीट पर रिस्क नहीं लेना चाहती है।

By akhilesh tiwari Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 22 Oct 2024 11:09 AM (IST)
Hero Image
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

अखिलेश तिवारी, कानपुर। (UP Assembly By Election 2024) समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के सामने हुए हंगामे के बाद पार्टी नेतृत्व ने कड़ी कार्रवाई की है। सीसामऊ सीट के चुनाव संचालन के लिए पांच जोन में बनी टीम की कमान अब प्रदेश नेतृत्व से भेजे गए चुनाव प्रभारियों को साैंप दी गई है।

सपा प्रत्याशी नसीम सोलंकी का नामांकन पत्र बुधवार को जमा होना है उससे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने महानगर अध्यक्ष समेत सभी विधायकों और चुनाव प्रभारियों को मंगलवार को लखनऊ बुला लिया है।

गुटबाजी पार्टी नेतृत्व को नहीं आई रास

सीसामऊ सीट पर चुनावी तैयारी की समीक्षा करने आए प्रदेश अध्यक्ष श्यामलाल पाल के सामने हुए हंगामे ने पार्टी नेतृत्व को चौकन्ना कर दिया है। गुटबाजी में फंसी स्थानीय टीम की वजह से चुनाव में पिछड़ने का रिस्क लेने के लिए पार्टी तैयार नहीं है। इसलिए सोमवार को पार्टी नेतृत्व ने बड़ा फैसला किया है।

चुनाव सह प्रभारी सुनील यादव साजन सोमवार को कानपुर पहुंचे तो सपा सुप्रीमो के फैसले के बारे में बताया। इसके बाद चुनाव के लिए बनी जोन कमेटी का नेतृत्व प्रदेश स्तर से घोषित चुनाव सह प्रभारियों को सौंपने का फैसला किया गया। सुनील साजन अपने साथ पूरी सूची लेकर आए थे।

सुनील साजन को सौंपी गई कमान

इसके अनुसार अब जोन एक का नेतृत्व सुनील साजन को, जोन दो - प्रेम प्रकाश वर्मा , प्रदेश महासचिव, जोन तीन - विशंभर यादव , जोन चार - गजाला अहमद लारी और जोन पांच का नेतृत्व एमएलसी दिलीप सिंह यादव को दिया गया है।

पहले घोषित जाेन प्रभारियों अपर्णा जैन, अमिताभ वाजपेयी, सतीश निगम, मो. हसन रूमी और फजल महमूद को अब जोन टीम में अन्य इंचार्ज की तरह रखा गया है। पहले इन सभी को अपने - अपने जोन में चुनाव संचालन के लिए जिम्मेदार बनाया गया था।

आज लखनऊ में होगी बैठक

सीसामऊ सीट पर चुनाव को समाजवादी पार्टी अपनी प्रतिष्ठा से जोड़कर देख रही है। इस लिहाज से पहले भी विभिन्न जाति - समुदाय के नेताओं को मैदान में उतारने की तैयारी कर रखी थी लेकिन प्रदेश अध्यक्ष के सामने हुए हंगामे ने सपा नेतृत्व की चिंता बढ़ा दी है। इसलिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को दोनों विधायकों , महानगर अध्यक्ष और सपा प्रत्याशी नसीम सोलंकी के साथ ही चुनाव प्रभारियों को भी लखनऊ बुलाया है। वह खुद सभी के साथ मीटिंग करेंगे और गुटबाजी को खत्म करने की कोशिश करेंगे।

इसे भी पढ़ें: यूपी सरकार में मंत्री कपिलदेव समेत 12 के खिलाफ गैर जमानती वारंट, कोर्ट ने प्रार्थना पत्र किया खारिज

इसे भी पढे़ं: स्विच ऑफ था डीएम साहब का फोन, इलाहाबाद हाई कोर्ट ने किया तलब; मांगा स्पष्टीकरण

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।