Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिजली कटौती को लेकर ज्ञापन देने पहुंचे सपाई, युवा नेता ने पूर्व मंत्री से कर दी अभद्रता; वरिष्ठ नेताओं में आक्रोश

समाजवादी पार्टी में लगातार बढ़ती गुटबाजी का असर कानपुर में केस्को के विरोध में कैंडल मार्च निकालने के दौरान दिखाई दिया। इस कैंडल मार्च के दौरान पूर्व मंत्री शिवकुमार बेरिया से युवा ने अभद्रता कर दी। वहीं महानगर अध्यक्ष ने इसे मामूली सी घटना बताकर मामला टाल दिया। जबकि कई सपाईयों ने इसका खुला विरोध किया और अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की है।

By akhilesh tiwari Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 24 Jul 2024 08:29 AM (IST)
Hero Image
बिजली कटौती को लेकर ज्ञापन देने पहुंचे सपा के कार्यकर्ता । जागरण

जागरण संवाददाता, कानपुर। समाजवादी पार्टी में बढ़ती गुटबाजी का असर मंगलवार को केस्को के विरोध में कैंडल मार्च निकालने के दौरान भी दिखाई दिया, जब पूर्व मंत्री शिवकुमार बेरिया से युवा नेता ने अभद्रता कर डाली। महानगर अध्यक्ष फजल महमूद ने इसे मामूली घटना करार दिया है, लेकिन पूर्व नगर अध्यक्ष अब्दुल मुईन खान समेत कई सपाइयों ने इसका खुला विरोध कर ऐसे लोगों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की मांग की है।

सपा की ओर से मंगलवार को केस्को की रीति-नीति और कार्यशैली के विरोध में कैंडल मार्च का एलान किया गया था। शाम को नवीन मार्केट से महानगर अध्यक्ष हाजी फजल महमूद के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ता केस्को एमडी के कार्यालय पहुंचे।

युवा नेता ने की अभद्रता

एमडी को ज्ञापन सौंपे जाने से पहले पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता शिवकुमार बेरिया जब मांग पत्र पढ़ रहे थे तो एक महिला नेत्री उनके सामने आ गईं। बेरिया ने उन्हें टोका तो एक युवा नेता ने उनसे अभद्रता कर डाली और उल्टा-सीधा सुनाने लगे।

सपाइयों का कहना है कि मौके पर मौजूद महानगर अध्यक्ष ने युवा नेता को रोका -टोका भी नहीं। इस बारे में जब फजल महमूद से पूछा गया तो उन्होंने घटना से इंकार कर कहा कि जब बड़ा कार्यक्रम होता है तो कुछ गड़बड़ी हो जाती है, लेकिन पूर्व मंत्री का अपमान करने जैसी बात नहीं है। इस दौरान विधायक मो. हसन रूमी, पूर्व मंत्री सुरेंद्र मोहन अग्रवाल, पूर्व विधायक सतीश निगम, संजय सिंह, बंटी सेंगर, शैलेंद्र यादव, अपर्णा जैन, डा. नीतेंद्र यादव, आशीष चौबे समेत अन्य मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: पत्नी से झगड़ा कर बिजली के टावर पर चढ़ा युवक, अधिकारियों के फूले हाथ-पांव; घंटों चला हाईवोल्टेज ड्रामा