Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीसामऊ विधानसभा सीट के लिए सपा ने बनाया मास्टर प्लान, उपचुनाव की तैयारी के लिए इस दिग्गज नेता को सौंपी गई कमान

UP Politics समाजवादी पार्टी ने सीसामऊ विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर अनुसूचित जाति के मतदाताओं में पैठ बढ़ाने की कवायद तेज कर दी है। इटावा सांसद जितेंद्र दोहरे को चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सपा की ओर से जल्द ही दूसरे नेताओं का कार्यक्रम भी लगाया जाएगा जो अनुसूचित जाति वर्ग से आते हैं और पार्टी के टिकट पर सांसद व विधायक बने हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 01 Oct 2024 11:51 AM (IST)
Hero Image
सीसामऊ सीट पर अनुसूचित जाति के मतदाताओं में पैठ बढ़ाएगी सपा

जागरण संवाददाता, कानपुर। समाजवादी पार्टी ने सीसामऊ सीट पर उपचुनाव को लेकर अनुसूचित जाति के मतदाताओं में पैठ बढ़ाने की कवायद तेज कर दी है। इटावा सांसद जितेंद्र दोहरे को चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सपा की ओर से जल्द ही दूसरे नेताओं का कार्यक्रम भी लगाया जाएगा, जो अऩुसूचित जाति वर्ग से आते हैं और पार्टी के टिकट पर सांसद व विधायक बने हैं।

सीसामऊ विधानसभा क्षेत्र में सपा अपने पिछ़ड़ा, अनुसूचित जाति और अल्पसंख्यक वोट बैंक को मजबूत आधार देने की कोशिश में जुट गई है। उसका मानना है कि पहली बार लोकसभा चुनाव में अनुसूचित वर्ग के मतदाताओं ने दिल खोलकर सपा का साथ दिया है।

70 हजार से अधिक अनुसूचित जाति वर्ग के मतदाता

अब सीसामऊ सीट पर दोबारा परीक्षा की बारी है। इस सीट पर लगभग 70 हजार अनुसूचित जाति वर्ग का मतदाता हैं। चुनाव में कोई कसर नहीं रह जाए, इसके लिए अनुसूचित जाति वर्ग के नेताओं को जनसंपर्क का जिम्मा सौंपा जाएगा।

अयोध्या से सांसद बने अवधेश प्रसाद, इंद्रजीत सरोज की बेटी प्रिया सरोज, खटिक समुदाय से आने वालीं रागिनी सोनकर, पुष्पेंद्र सरोज और अन्य नेताओं को भी जल्द ही चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। जितेंद्र दोहरे तीन अक्टूबर के बाद यहां आ सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: टारगेट के दबाव में आकर मैनेजर ने की आत्महत्या, पांच पन्नों का लिखा सुसाइड नोट; अधिकारियों पर गाली-गलौज का आरोप

इसे भी पढ़ें: यूपी के मैनपुरी में पंचायत ने सुनाया तुगलकी फरमानः अंतरजातीय विवाह पर तीन परिवारों का बहिष्कार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें