Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कानपुर के सत्यम गिरी बने में यूथ चैंपियन, नोएडा के अंश को दी शिकस्त

आगरा के एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित 67वीं उत्तर प्रदेश राज्य टेबल टेनिस प्रतियोगिता में सत्यम ने अंश को 4-3 से हरा कर खिताब जीता है। हालांकि जूनियर बालक वर्ग की फाइनल प्रतियोगिता में शिकस्त मिली है ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Sun, 27 Dec 2020 09:44 AM (IST)
Hero Image
टेबल टेनिस में कानपुर की झोली में आया खिताब।

कानपुर, जेएनएन। टेबल टेनिस में शहर का नाम कई प्रतियोगिताओं में रोशन कर चुके सत्यम गिरी ने अपने खाते में एक और उपलब्धि दर्ज करा ली। सत्यम ने आगरा के एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में चल रही 67वीं उत्तर प्रदेश राज्य टेबल टेनिस प्रतियोगिता के यूथ वर्ग में स्वर्ण और जूनियर बालक वर्ग में रजत पदक हासिल किया।

23 से 27 दिसंबर तक चलने वाली प्रतियोगिता के जूनियर बालक वर्ग में सत्यम ने सेमीफाइनल मुकाबले में गाजियाबाद के विभोर गर्ग को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। हालांकि फाइनल मुकाबले में सत्यम को लखनऊ के दिव्यांश श्रीवास्तव से पराजित होकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा। इसके बाद यूथ मुकाबले में सत्यम ने पहले दौर से ही जीत दर्ज करते हुए फाइनल में खिताबी जीत दर्ज की।

सत्यम ने क्वार्टर फाइनल में गाजियाबाद के पार्थ, सेमीफाइनल में आगरा के हार्दिक को शिकस्त दी। रोमांचक फाइनल मुकाबले में नोएडा के अंश अग्रवाल को 4-3 से हराकर वह यूथ चैंपियन बने। बारादेवी निवासी सत्यम ने बताया कि कोच संजय टंडन ने कोरोना काल में भी निरंतर प्रशिक्षण देकर जीत में अहम भूमिका निभाई। सत्यम की जीत पर कानपुर टेबल टेनिस संघ के सचिव संजय टंडन, अध्यक्ष संजीव पाठक, गीता टंडन, हिमांशु पांडेय सहित खिलाडिय़ों ने खुशी जाहिर की।