Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur News: आईआईटी में प्रवेश के लिए दूसरे चरण का सीट आवंटन 27 को, पहले चरण में आवंटित सीटों की 25 जून तक जमा होगी फीस

आइआइटी कानपुर में आवंटित सीटों के लिए अभ्यर्थियों ने प्रवेश औपचारिकताओं को पूरा करना शुरू कर दिया है। काउंसिलिंग फीस भी जमा करा दी गई है। अब प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराना बाकी है। इसके लिए प्रमाण पत्रों को काउंसलिंग करा रही ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथारिटी की वेबसाइट पर सभी प्रमाण पत्रों को अपलोड करना है। इसके बाद संस्थान में पहुंचकर अन्य औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी।

By akhilesh tiwari Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 23 Jun 2024 03:22 PM (IST)
Hero Image
आईआईटी में प्रवेश के लिए दूसरे चरण का सीट आवंटन 27 को

जागरण संवाददाता, कानपुर। आइआइटी और एनआइटी जैसे इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रवेश के लिए पहले चरण में सीट आवंटन के बाद अब काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो गई है। पहले चरण में आवंटित सीटों पर फीस जमा करने की अंतिम तिथि 25 जून की शाम पांच बजे तक है। अगले चरण का सीट आवंटन 27 जून को जारी किया जाएगा।

आइआइटी कानपुर में आवंटित सीटों के लिए अभ्यर्थियों ने प्रवेश औपचारिकताओं को पूरा करना शुरू कर दिया है। कंप्यूटर साइंस में सीट लाक करने वाले अमन श्रीवास्तव ने बताया कि उन्होंने काउंसिलिंग फीस जमा करा दी है। अब प्रमाण पत्रों का सत्यापन कराना बाकी है। इसके लिए प्रमाण पत्रों को काउंसलिंग करा रही ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथारिटी की वेबसाइट पर सभी प्रमाण पत्रों को अपलोड करना है।

दूसरे चरण की सीट का आवंटन 27 को

सत्यापन प्रक्रिया के बाद संस्थान में पहुंचकर अन्य औपचारिकताएं पूरी करनी होंगी। जोसा में जमा होने वाली फीस के बारे में अगर कोई समस्या होती है तो उसका समाधान कराने के लिए भी एक दिन का मौका दिया गया है। दूसरे चरण की सीट का आवंटन 27 जून को किया जाएगा।

मनपसंद ब्रांच के लिए दूसरे चरण के सीट आवंटन के इंतजार में छात्र

जेईई एक्सपर्ट के मनोज शर्मा ने बताया कि शहर के ज्यादातर विद्यार्थियों को देश के प्रमुख आइआइटी, एनआइटी और ट्रिपल आइटी में प्रवेश का मौका पहले चरण में ही मिल गया है। कुछ छात्र हालांकि मनपसंद ब्रांच के चयन के लिए दूसरे चरण के सीट आवंटन का इंतजार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Kanpur News: 40 वर्ष पुराना चितवन का हरा पेड़ काटा, कटर के साथ युवक गिरफ्तार; नियमों की अनदेखी पर की जाएगी कार्रवाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें