Move to Jagran APP

चौकी इंचार्ज की कुर्सी पर बैठ युवक ने फौजी को दी हाफ एनकाउंटर की धमकी, फिर बोला- लाओ खर्चा पानी दो

रतनपुर चौकी के हिमालय भवन निवासी अनोज कुमार भारतीय सेना में जम्मू में कार्यरत हैं। मंगलवार देर रात घर के बाहर खड़ी उनकी बुलेट मोटरसाइकिल चोरी हो गई। अनोज ने सुबह कंट्रोल रूम को सूचना और रतनपुर चौकी में तहरीर दी। 24 घंटे बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर गुरुवार दोपहर वह चौकी गए तो वहां चौकी इंचार्ज सतपाल सिंह की कुर्सी पर एक युवक बैठा मिला।

By gaurav dixit Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sat, 26 Oct 2024 10:45 PM (IST)
Hero Image
फौजी एसीपी कार्यालय पहुंचा और एसीपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ।
संवाद सहयोगी, जागरण. कल्याणपुर : थानों और चौकियों में दलाल न केवल सक्रिय हैं, बल्कि प्रभावशाली भी हैं। पनकी थाने की रतनपुर चौकी में दलाल का इतना वर्चस्व है कि वह चौकी इंचार्ज की कुर्सी पर बैठकर फरियाद सुनने लगा।

दलाल ने बाइक चोरी के मामले में मुकदमा दर्ज कराने गए एक फौजी से मोटरसाइकिल खोजने के बदले पैसों की मांग की। बाद में एसीपी के आदेश पर तीसरे दिन मुकदमा हुआ तो दलाल इतना नाराज हुआ कि फौजी को हाफ एनकाउंटर की धमकी दे डाली। पीड़ित ने शनिवार को डीसीपी से मिलकर मामले की शिकायत की है।

चौकी इंचार्ज की कुर्सी पर बैठा था युवक

 

रतनपुर चौकी के हिमालय भवन निवासी अनोज कुमार भारतीय सेना में जम्मू में कार्यरत हैं। मंगलवार देर रात घर के बाहर खड़ी उनकी बुलेट मोटरसाइकिल चोरी हो गई। अनोज ने सुबह कंट्रोल रूम को सूचना और रतनपुर चौकी में तहरीर दी। 24 घंटे बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर गुरुवार दोपहर वह चौकी गए तो वहां चौकी इंचार्ज सतपाल सिंह की कुर्सी पर एक युवक बैठा मिला। उसने मोटरसाइकिल तलाशने के नाम पर फौजी से खर्चा पानी मांगा। इसके बाद फौजी एसीपी कार्यालय पहुंचा और एसीपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ।

पीड़ित का आरोप है कि उसके बाद वह रतनपुर चौकी आए तो वही व्यक्ति उन्हें मिला। उन्हें देखते ही वह नाराज होते हुए बोला कि जब मुकदमा दर्ज ही करा दिया है तो देखते हैं पुलिस कैसे मोटरसाइकिल खोजेगी। साथ ही धमकी भी दी, याद रखना, पुलिस हाफ एनकाउंटर भी करती है और किसी का भी कर सकती है।

फौजी को बाद में पता चली युवक की सच्चाई 

यह सुनकर फौजी को शक हुआ तो उन्होंने आसपास के लोगों से पता किया। तब पता चला कि उक्त युवक का चौकी में आना जाना है, लेकिन वह पुलिसकर्मी नहीं है। पीड़ित ने शनिवार को डीसीपी पश्चिम राजेश कुमार सिंह से मिलकर मामले की शिकायत की है। रतनपुर चौकी प्रभारी सतपाल सिंह के अनुसार पीड़ित की शिकायत पर मामले की जांच कर मुकदमा दर्ज किया गया है। धमकी देने के आरोप सही नहीं हैं।

हत्यारोपित दंपती घर में ताला डालकर हुए फरार

राठ : लेनदेन के विवाद में भाकियू के ब्लाक अध्यक्ष 60 वर्षीय बृजकिशोर राजपूत की पीट-पीटकर हत्या के आरोपित घर में ताला डालकर फरार हो गए। पुलिस आरोपितों की धर पकड़ के लिए दबिश दे रही है। अब तक की छानबीन में सामने आया है कि डेढ़ साल पहले के लेनदेन को लेकर कुछ समय से विवाद चल रहा था।

दिवंगत के पौत्र गगनदीप ने बताया कि दादा ने किसानी के लिए आरोपित से 25 हजार रुपये उधार लिए थे। सिर्फ पांच हजार रुपये देने थे। जिसके लिए पड़ोसी दंपती काफी समय से दबाव बना रहे थे। इसी बात को लेकर दादा कुछ समय से परेशान और तनाव में चल रहे थे।

इस लेनदेन को लेकर कुछ दिन पहले दादा और पड़ोसी के बीच कहासुनी भी हुई थी। यह उम्मीद नहीं थी कि वह लोग रुपयों के लिए दादा की हत्या कर देंगे। मारपीट के बाद वह लोग गांव में ही मौजूद थे। उपचार के दौरान मौत होने की भनक लगते ही दंपती और पुत्र घर में ताला डालकर फरार हो गए हैं। इधर मौत के बाद सक्रिय हुई पुलिस भी धर पकड़े के प्रयास कर रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।