Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hamirpur Accident : कानपुर सागर स्टेट हाईवे पर आटो-पिकअप की टक्कर में पिता-पुत्री समेत आठ की मौत, नौ की हालत गंभीर

हमीरपुर में कानपुर सागर हाईवे पर आम से लदे पिकअप और ऑटो की भिड़ंत में बच्ची समेत आठ लोगों की मौत और नौ लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया है और प्रशासनिक अफसर भी मौके पर पहुंच गए हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Thu, 23 Jun 2022 06:37 AM (IST)
Hero Image
हमीरपुर में कानपुर सागर राजमार्ग पर हादसा हुआ है।

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। कानपुर सागर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार शाम मकराव के निकट सवारियां लेकर जा रहा आटो ट्रक को ओवरटेक करते समय सामने से आ रहे आम लदे पिकअप से टकरा गया। हादसे में पिता-पुत्री, आटो चालक समेत आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि नौ की हालत गंभीर हैं। जिलाधिकारी डा. चंद्रभूषण त्रिपाठी, पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर घायलों का हालचाल लिया।

सुमेरपुर के ग्राम इंगहोटा निवासी राजेश कुमार आटो चालक थे। वह अपने आटो में बड़ा चौराहे से करीब 17 लोगों को लेकर सुमेरपुर जा रहे थे। हाईवे पर ग्राम मकराव के पास ट्रक को ओवरेटक करते समय सामने से आ रहे पिकअप से आटो की भीषण टक्कर हो गई। इससे आटो व पिकअप क्षतिग्रस्त होकर सड़क पर पलट गए।

पुलिस ने सवारियों को निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने आटो चालक राजेश पुत्र प्रहलाद, इंगोहटा निवासी रजूलिया पत्नी शिव मोहन, यहीं के श्यामबाबू, उसकी भतीजी रागिनी व बेटी दीपांजलि, पचखुरा निवासी श्यामबाबू को मृत घोषित कर दिया। गंभीर रूप से घायल इंगोहटा निवासी ममता पत्नी श्यामबाबू, सात वर्षीय मानव पुत्र जय किशोर, प्रियंका पुत्री राजेंद्र, राजकुमारी पत्नी भूरा, पंचा पुत्र चुनबाद, डेढ़ वर्षीय सूर्यांश पुत्र श्यामबाबू, कुलदीप वर्मा पुत्र चुनबाद, सरसई के नीरज पुत्र राजा भैया, मौदहा में बैंक शाखा में सीसीटीवी कैमरे लगाने आए बिहार के सारण जिले के झाऊआ के मुरौधपुर निवासी 19 वर्षीय विजय कुमार पुत्र देवरतन राम, महोबा के खरेला निवासी प्रमोद पुत्र वृंदा का प्राथमिक इलाज कर गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर कर दिया। इसमें विजय और पंचा ने रास्ते में दम तोड़ दिया। घटना के बाद मौके पर पहुंचे स्वजन की चीखों से हर किसी की आंखें नम हो गईं। वहीं, पिकअप चालक मौके से घायल अवस्था में ही भाग निकला। एसपी ने बताया, मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की जा रही है। डीएम के मुताबिक, सभी घायलों का ठीक ढंग से इलाज कराया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर हमीरपुर में सड़क हादसे में आठ लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के स्वजन के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही दुर्घटना में घायलों का समुचित उपचार कराने का आदेश दिया है।