Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Snake In Train: ट्रेन में बीन बजा रहे थे सपेरे, यात्र‍ियों से नहीं म‍िले पैसे तो खुले छोड़ द‍िए सांप, फ‍िर...

Snake In Train In UP हावड़ा से ग्वालियर के लिए जा रही चंबल एक्सप्रेस के जनरल कोच में सपेरों ने कमाई न होने पर कई सांप खुले छोड़ द‍िए। सांप को देखकर यात्र‍ियों में दशहत मच गई। डर की वजह से कुछ ऊपर की सीट पर तो कुछ लोगों ने खुद को बाथरूम में बंद करके अपनी जान बचाई।

By AgencyEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Mon, 11 Sep 2023 06:22 PM (IST)
Hero Image
ट्रेन के कोच में सांपों को देखकर यात्रियों के बीच चीख-पुकार मच गई।

कानपुर, आईएएनएस। यूपी के कानपुर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यात्र‍ियों से कमाई न होने से परेशान सपेरों ने चंबल एक्‍सप्रेस के एक कोच में सांपों को खुला छोड़ द‍िया। सांप को देखकर यात्र‍ियों में दशहत मच गई। डर की वजह से कुछ ऊपर की सीट पर तो कुछ लोगों ने खुद को बाथरूम में बंद करके अपनी जान बचाई।

मामला शन‍िवार का है। हावड़ा से ग्वालियर के लिए जा रही चंबल एक्सप्रेस के जनरल कोच में सवार एक यात्री ने बताया क‍ि जैसे ही बांदा स्टेशन से ट्रेन आगे निकली उसमें चार संपेरे चढ़ गए। सपेरों ने बीन बजाई और बास्‍केट से सांप को निकालकर लोगों से पैसा मांगना शुरू कर दिया। कुछ यात्रियों ने पैसा दे दिया लेकिन, कुछ यात्रियों ने पैसा देने से इनकार कर दिया।

सपेरों ने अचानक सांपों को ट्रेन के अंदर ही छोड़ द‍िया

यात्री ने बताया क‍ि पैसा देने से इनकार करने पर सपेरों की कुछ यात्र‍ियों से बहस होने लगी। गुस्‍से में सपेरों ने अचानक से सांपों को ट्रेन के अंदर ही छोड़ द‍िया। सांप को देखकर यात्रियों के बीच चीख-पुकार मच गई। सांप से बचने के ल‍िए उपर बर्थ पर चढ़ गए। वहीं, कुछ यात्र‍ियों ने खुद को बाथरूम में बंद कर ल‍िया। क‍िसी ने रेलवे कंट्रोल रूम को मामले की सूचना दी।

Snake Murder Case : चूहा-कुत्ता और बंदर की हत्या के बाद अब सांप का मर्डर- पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा; होगी जेल!

सांप पकड़कर भाग न‍िकले सपेरे 

ट्रेन के महोबा पहुंचने से पहले चारों सपेरों ने अपने सांप पकड़कर पोटली में रख ल‍िए और आउटर पर उतरकर भाग गए। महोबा पहुंचने पर जीआरपी ने ट्रेन के जनरल कोच की चेकिंग की। इसके बाद ट्रेन को आगे रवाना किया जा सका।

Baghpat News: खेत में फसल की सिंचाई कर रहे किसान को सांप ने काटा, अस्पताल में इलाज दौरान मौत

महोबा स्टेशन पर जीआरपी के प्रभारी अधिकारी अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा कि उन्हें रेलवे नियंत्रण कक्ष से सांप छोड़े जाने की सूचना मिली। सपेरों ने छोड़े गए सांपों को पकड़ लिया और ट्रेन से उतर गए। उन्‍होंने कहा, हमने महोबा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों से बात की और उन्होंने घटना की पुष्टि की। उन्होंने कहा, ''सांपों ने किसी भी यात्री को नहीं काटा, लेकिन इससे काफी परेशानी हुई।''

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर