Move to Jagran APP

पिता से लिपट फफक पड़ा बेटा, बोला- मम्मी गईं अब आप भी जा रहे…, पत्नी की हत्या करने वाला व्यापारी गिरफ्तार

कानपुर में पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी पति हरिशंकर को गुरुवार को जेल भेज दिया गया। घटना से दुखी 12 वर्षीय बेटे ने थाने में पिता से मिलकर भावुक होकर कहा मम्मी तो चली गईं अब आप भी जा रहे हैं। पुलिस ने आरोपी पति को बुधवार को गिरफ्तार किया था। मृतका के पिता ने आरोपी पति और परिवार सदस्यों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 11 Oct 2024 07:06 PM (IST)
Hero Image
सोमवार देर रात हरिशंकर ने पूजा की हथौड़े से वार कर हत्या कर दी थी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, कानपुर। गुजैनी के अंबेडकर नगर में पत्नी पूजा की हत्या करने के आरोपी पति हरिशंकर को गुरुवार को जेल भेज दिया गया। थाने में पिता से मिलने उनका 12 वर्षीय बेटा थाने पहुंचा और लिपटकर फफक पड़ा। वह बोला कि मम्मी तो चली गईं, अब आप भी जा रहे हैं। पिता ने उसे चुप कराया और कहा कि बेटा जल्दी आऊंगा, फिर मैं घर पर खाना बनाकर तुम्हें खिलाऊंगा। 

यह है पूरा मामला

कानपुर देहात के कोड़वा गांव निवासी पूजा उर्फ पुष्पांजलि की 2011 में अंबेडकर नगर के किराना व्यापारी हरिशंकर अग्निहोत्री से शादी हुई थी, जिनसे 12 वर्षीय बेटा भी है। आरोप है कि सोमवार देर रात हरिशंकर ने पूजा की हथौड़े से वार कर हत्या कर दी। 

मम्मी फोन पर बात करती थी तो पापा गुस्साते थे

घटना के दिन बेटे कुशाग्र ने बताया कि मम्मी-पापा में अक्सर झगड़ा होता है। रात में दो-ढाई बजे वह उठा तो दूसरे कमरे में मां खून से लथपथ बोरियों पर पड़ी थीं। पापा घर पर नहीं थे। उसने बताया कि मम्मी फोन पर बात करती थी तो पापा गुस्सा करते थे।

पूजा के पिता रजोल ने हरिशंकर, दो जेठ-जेठानी, भांजे और नाबालिग बेटे पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने बुधवार को हत्यारोपी पति को पनकी के पास नहर किनारे से गिरफ्तार किया था। गुरुवार सुबह हरिशंकर का 12 वर्षीय बेटा अपने ताऊ के साथ पहुंचा और पिता से लिपटकर रोने लगा। 

दोनों करीब दो घंटे तक साथ रहे। पिता ने कहा कि परेशान मत हो। बड़े पापा-बड़ी मम्मी के साथ रहना। थाना प्रभारी विनय तिवारी ने बताया कि आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

नौ दिनों से किशोरी लापता, पड़ोसी पर अपहरण का आरोप

संवाद सहयोगी, बिधनू। बिधनू के एक गांव निवासी 16 वर्षीय किशोरी बीते तीन अक्टूबर को संदिग्ध हालत में लापता हो गई थी। देर रात तक घर न पहुंचने पर स्वजनों ने उसकी आसपास तलाश शुरू की। 

कई दिनों तक परिजन किशोरी को रिश्तेदारियों में खोजते रहे। इसी बीच उन्हें जानकारी हुई कि गांव 20 वर्षीय युवक शिवा पासवान भी घटना के दिन से लापता है। किशोरी के पिता ने आरोपी युवक के बारे में उनके परिजनों से पूछताछ की। 

इस पर आरोपी युवक के परिजनों ने किशोरी की साथ में मिलकर तलाश करने का आश्वासन दिया। नौ दिन बीत जाने के बाद किशोरी के पिता ने आरोपी के परिजनों पर दबाव बनाया तो सभी ने गाली गलौज कर उन्हें भगा दिया। 

इसके बाद, गुरुवार रात किशोरी के पिता ने शिवा के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया है। थाना प्रभारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर किशोरी समेत आरोपी की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: सीसीटीवी कैमरा बंद कर पति ने कर दी पत्नी की हत्या, बेटा बोला- मम्मी फोन पर बात करती थी तो पापा गुस्साते थे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें