Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Special Train On Festival: आज से इन रूटों पर चलेंगी ये नई ट्रेनें, त्योहार पर यात्रियों की भीड़ देखते हुए रेलवे का फैसला

रेलवे जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार दीपावली और छठ पूजा को लेकर ट्रेनों में लगातार भीड़ बढ़ रही है। इसको लेकर सेंट्रल स्टेशन पर विशेष निगरानी शुरू करा दी गई है। ट्रेनों में जल्द अतिरिक्त कोच के साथ फेरे बढ़ाने की तैयारी है। जिससे यात्रियों को दिक्कत से बचाया जा सके। अगर आप भी त्योहार में सफर करने वाले हैं तो पढ़े ये खबर।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Tue, 07 Nov 2023 06:45 AM (IST)
Hero Image
आज से इन रूटों पर चलेगी ये नई स्पेशल ट्रेनें।

जागरण संवाददाता, कानपुर। दीपावली और छठ पूजा को लेकर ट्रेनों में लगातार भीड़ बढ़ रही है। सेंट्रल स्टेशन पर विशेष निगरानी शुरू करा दी गई है। यहां से चलने वाली ट्रेनों में जल्द अतिरिक्त कोच के साथ फेरे बढ़ाने की तैयारी है। उधर, सोमवार को रेल प्रशासन ने सात और विशेष ट्रेनों के संचालन का निर्णय लिया, जिससे यात्रियों को दिक्कत से बचाया जा सके।

बढ़ेंगे ट्रेनों के फेरे

रेलवे जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार ट्रेन संख्या 03007 हावड़ा–दिल्ली वन वे विशेष ट्रेन सात नवंबर को एक फेरा संचालित होगी। 18 कोच की ट्रेन वाया गोविंदपुरी हावड़ा से दिल्ली जाएगी। ट्रेन संख्या 02260/02259 नई दिल्ली -भागलपुर आरक्षित सुपरफास्ट विशेष गाड़ी 14 से 18 नवंबर के बीच दो-दो फेरे लगाएगी। नई दिल्ली से 02260, 14 व 17 को, जबकि भागलपुर से 02259, 15 व 18 नवंबर को चलेगी।

इन रूट पर चलेंगी ट्रेने

ट्रेन दिल्ली से वाया गोविंदपुरी रेलवे स्टेशन बिहार के भागलपुर जाएगी। ट्रेन संख्या 09189/09190 मुंबई सेंट्रल–कटिहार-मुंबई सेंट्रल साप्ताहिक विशेष गाड़ी 11 नवंबर से दो जनवरी, 2024 तक वाया कानपुर सेंट्रल आठ-आठ फेरे चलेंगी। इसी तरह 04811/04812 भगत की कोठी- दानापुर- भगत की कोठी विशेष गाड़ी आठ से 30 नवंबर तक प्रत्येक बुधवार को चलेगी। दोनों ट्रेन चार-चार फेरे संचालित की जाएंगी। ट्रेन का संचालन वाया इटावा, गोविंदपुरी व फतेहपुर स्टेशन होगा।


यह भी पढ़ेंः 'तिहाड़ जेल या फाइव स्टार होटल', जेल में बाहर का खाना, शराब और सिगरेट की सुविधा; एक लाख रुपये में बंदी ले रह मजे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर