Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एसएससी की परीक्षा में सेंध, कक्ष निरीक्षक ने पर्ची से कराई नकल, सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीरें

कानपुर के महाराजपुर में एसएससी एमटीएस परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थी और कक्ष निरीक्षक पर्ची देने के आरोप में पकड़े गए। सीसी फुटेज में कक्ष निरीक्षक अभ्यर्थी को पर्ची देते दिखा। पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की बात कही। मामले की जांच की जा रही है। बताया गया कि आरोपी अभ्यर्थी गोरखपुर और कक्ष निरीक्षक महाराजपुर का रहने वाला है।

By atul mishra Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 08 Oct 2024 11:34 PM (IST)
Hero Image
पुलिस दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा लिखे जाने की बात कह रही है।

संवाद सहयोगी, कानपुर। महाराजपुर स्थित ऑनलाइन परीक्षा केंद्र में एसएससी की एमटीएस परीक्षा के दौरान एक अभ्यर्थी के पास से पर्ची मिली है। जांच में सीसी फुटेज में कक्ष निरीक्षक उसे पर्ची देते दिख रहा है। 

तलाशी में मिली पर्ची से प्रश्नों का उत्तर जैसा कुछ लिखा था। दोनों को महाराजपुर पुलिस के हवाले कर थाने में तहरीर दी गई है। पुलिस दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा लिखे जाने की बात कह रही है।

अभ्यर्थी को पढ़ाई पर्ची

महाराजपुर में हाथीपुर मोड़ स्थित इआन डिजिटल जोन ऑनलाइन परीक्षा केंद्र में मंगलवार को एसएससी की एमटीएस परीक्षा चल रही थी। परीक्षा टीसीएस कंपनी करा रही है। प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान सीसी कैमरों से निगरानी कर रहे कर्मचारी को एक अभ्यर्थी के पास पर्ची दिखी। वह पर्ची को पढ़ रही थी। 

कर्मचारी ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी। कक्ष में जाकर गोरखपुर के डाढ़ाडीह निवासी अभ्यर्थी अनन्या सिंह की जांच की गई तो एक पर्ची उसके पास से बरामद हुई। 

टीसीएस के परीक्षा अधिकारी कमल कुमार ने बताया कि अभ्यर्थी के पास से बरामद पर्ची में प्रश्नों के उत्तर जैसा लिखा पाया गया। इसके बाद सीसी फुटेज खंगाले गए तो कक्ष निरीक्षक महाराजपुर फत्तेपुरवा निवासी मनु सिंह पर्ची को अभ्यर्थी को देते देखा गया, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। 

पुलिस आरोपी अभ्यर्थी व कक्ष निरीक्षक को थाने ले जाकर पूछताछ करती रही। मंगलवार देर शाम परीक्षा एजेंसी टीसीएस के अधिकारी कमल कुमार ने आरोपी अभ्यर्थी व कक्षनिरीक्षक के खिलाफ तहरीर दी। 

थाना प्रभारी महाराजपुर संजय पांडेय ने बताया कि टीसीएस के अधिकारियों ने गोरखपुर निवासी अभ्यर्थी व महाराजपुर के रहने वाले कक्ष निरीक्षक के खिलाफ तहरीर दी है। अभ्यर्थी के पास से मिली पर्ची आरोपी कक्ष निरीक्षक ने उसको दी है। दोनों के बीच संबंधों की भी जानकारी कर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: डीएम और एमएलए से बहस करने वाले अफसर का तबादला, 24 घंटे के अंदर हुई कार्रवाई

यह भी पढ़ें: सरकारी पैसों के लिए भाई-बहन ने की शादी? सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट की सच्चाई

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें