Move to Jagran APP

Lok Sabha Election: क्या ऐसा होगा सपा का चुनावी घोषणा पत्र? अखिलेश यादव को भेजे गए जनता से जुड़े ये 10 मुद्दे

Lok Sabha Election 2024 लोकसभा चुनाव में सपा के घोषणा पत्र के लिए महानगर आकलन समिति ने गोविंद नगर आर्य नगर सीसामऊ किदवई नगर कैंट क्षेत्र में 241 मतदान केंद्रों के मतदाताओं का सर्वेक्षण कर शहर की जनता से जुड़े 10 मुद्दे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेजे हैं। इन मुद्दों में लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए युवाओं और महिलाओं को महत्व देने के मुद्दे आदि शामिल हैं।

By vivek mishra Edited By: Aysha Sheikh Published: Fri, 15 Mar 2024 08:15 AM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2024 08:15 AM (IST)
क्या ऐसा होगा सपा का चुनावी घोषणा पत्र? अखिलेश यादव को भेजे गए जनता से जुड़े ये 10 मुद्दे

जागरण संवाददाता, कानपुर। लोकसभा चुनाव में सपा के घोषणा पत्र के लिए महानगर आकलन समिति ने गोविंद नगर, आर्य नगर, सीसामऊ, किदवई नगर, कैंट क्षेत्र में 241 मतदान केंद्रों के मतदाताओं का सर्वेक्षण कर शहर की जनता से जुड़े 10 मुद्दे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भेजे हैं।

महानगर अध्यक्ष हाजी फजल महमूद ने बताया कि पत्र में व्यापारियों के किराना वस्तुओं पर जीएसटी खत्म करने, दो लाख रुपये तक के सामान पर परिवहन में इलेक्ट्रानिक बिल सिस्टम की छूट दिए जाने, लाल इमली मिल को चालू करने, मल्टीनेशनल व बड़े उद्योगों में युवाओं को नौकरी में आरक्षण निर्धारित करने, लघु उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए युवाओं और महिलाओं को महत्व देने के मुद्दे शामिल हैं। 

इसके अलावा, रेलवे में 60 वर्ष की उम्र की महिलाओं व पुरुषों के किराए में 60 प्रतिशत व हृदय कैंसर मरीजों का किराया माफ करने, किसानों का गेहूं, चावल, लाही को समर्थन मूल्य पर खरीदने की गारंटी दिए जाने, चमड़ा निर्यात को बढ़ावा व चमड़े की वस्तुओं के निर्माण में फैक्ट्री के लिए भूमि में छूट देने, तरबूज व पपीता, हरी सब्जियों के बीजों में देसी बीज उत्पादन को महत्व व विदेशी बीज पर रोक लगाने, सस्ती दवा और स्नातक तक निश्शुल्क शिक्षा के मुद्दे शामिल किए गए हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.