Move to Jagran APP

संवेदनहीनता ! कानपुर देहात में कोरोना से स्टाफ नर्स की मां की मौत, शव उठाने से सफाईकर्मी के इंकार पर हंगामा

कानपुर देहात जिला अस्पताल की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर। जिला अस्पताल में तैनात एक स्टाफ नर्स की मां कोरोना संक्रमित हो गई थीं। उन्हें कोविड एल 2 अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गुरुवार को उनकी मौत हो गई लेकिन इसकी जानकारी स्टाफ नर्स को नहीं दी गई।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 04:44 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 04:44 PM (IST)
आखिर दो फार्मासिस्ट ने शव उठाकर वाहन में रखवाया।

कानपुर देहात, जेएनएन। कोविड अस्पताल में व्यवस्था भगवान भरोसे है। कुछ दिनों पहले यहां संक्रमित महिला का शव पति व बेटे से उठवाने की घटना हुई और अब यहां जिला अस्पताल की स्टाफ नर्स की मां की कोरोना से मौत के बाद सफाईकर्मी ने शव उठाने व पैक करने से इन्कार कर दिया। इससे नाराज होकर स्टाफ नर्स की सहयोगी व महिला डॉक्टर नाराजगी जताते हुए धरने पर बैठ गईं। एसडीएम भी पहुंचे, लेकिन कुछ हल नहीं निकल सका। आखिर दो फार्मासिस्ट ने शव उठाकर वाहन में रखवाया।

जिला अस्पताल में तैनात एक स्टाफ नर्स की मां कोरोना संक्रमित हो गई थीं। उन्हें कोविड एल 2 अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गुरुवार को उनकी मौत हो गई, लेकिन इसकी जानकारी स्टाफ नर्स को नहीं दी गई। वह अंदर गई तो जानकारी हुई। इसके बाद अस्पताल में तैनात सफाई कर्मी ने शव उठाने व उसे पैक करने से इन्कार कर दिया। काफी देर तक स्टाफ नर्स इंतजार करती रही पर सफाईकर्मी नदारद हो गया। नाराज स्टाफ नर्स के समर्थन में बाकी महिला स्टाफ व डॉ. आराधना आ गईं और कड़ी नाराजगी जताते हुए धरने पर बैठ गईं। सूचना पर एसडीएम राजीव राज पहुंचे और समझाने का प्रयास किया पर बात नहीं बनी। इधर सफाईकर्मी के इन्कार पर आखिर में जिला अस्पताल के दो फार्मासिस्ट ने सुरक्षा के बीच शव उठाकर वाहन में रखवाया। इधर शाम को सफाईकर्मी से कोविड अस्पताल के डॉक्टर ने नाराजगी जताई तो वह उनसे बहस करने लगा। वहां मौजूद लोगों ने मामला शांत कराया। डीएम जेपी सिंह ने कहा कि अस्पताल में स्टाफ कम होने से समस्याएं आ रही हैैं। सफाईकर्मी पर कार्रवाई के लिए सीएमएस को निर्देश दिए हैैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.