Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Railway: शराब तस्करी रोकने उतरीं टीमें, बिना टिकट मिले सिपाही-दारोगा; वसूला गया भारी जुर्माना

Indian Railway झांसी-लखनऊ इंटरसिटी कालका मेल हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस समेत दो दर्जन ट्रेनों में जांच की गई। अलग-अलग ट्रेनों में आठ सिपाही और दारोगा भी बिना टिकट यात्रा करते मिल गए। इन्हें कड़ी चेतावनी दी और चार हजार रुपये जुर्माना भी वसूला गया। अब जीआरपी और आरपीएफ टीमों को स्टेशनों के आउटर प्लेटफार्मों पर ही सादी वर्दी में तैनात किया जाएगा।

By shiva awasthi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 21 Jul 2024 11:03 AM (IST)
Hero Image
शराब तस्करी रोकने उतरीं टीमें, बिना टिकट मिले सिपाही-दारोगा

जागरण संवाददाता, कानपुर। ट्रेनों में शराब, कछुआ और अवैध वस्तुओं की तस्करी रोकने उतरी रेलवे की टीमों को बिना टिकट सिपाही-दारोगा मिल गए। इनसे जुर्माना वसूला गया। रेलवे मेल सर्विस कोच में भी यात्रा करते मिले लोगों पर कार्रवाई की गई। सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्मों पर इसे लेकर हलचल मची रही।

दिल्ली से बिहार जा रही महाबोधि एक्सप्रेस के स्लीपर श्रेणी के कोच में शराब की बोतलें शुक्रवार को बरामद की गई थीं। इसमें बार भी चलता मिला था। इसके बाद आरपीएफ व जीआरपी की टीमों ने सतर्कता बढ़ाई है।

दो दर्जन ट्रेनों की गई जांच

शनिवार को सहायक वाणिज्य प्रबंधक संतोष कुमार त्रिपाठी की अगुवाई में झांसी-लखनऊ इंटरसिटी, कालका मेल, हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस समेत दो दर्जन ट्रेनों में जांच की गई। अलग-अलग ट्रेनों में आठ सिपाही और दारोगा भी बिना टिकट यात्रा करते मिल गए। इन्हें कड़ी चेतावनी दी और चार हजार रुपये जुर्माना भी वसूला गया।

रेलवे मेल सर्विस कोच में यात्रा करते हुए दो दर्जन से अधिक लोग पकड़े गए। इनसे 15 हजार जुर्माना वसूला गया। आएपीएफ पोस्ट कानपुर सेंट्रल के प्रभारी निरीक्षक बी पी सिंह ने बताया कि जीआरपी और आरपीएफ टीमों को स्टेशनों के आउटर, प्लेटफार्मों पर ही सादी वर्दी में तैनात किया जाएगा। इन्हें प्रत्येक ट्रेन में लावारिस रखे बैग की जांच के निर्देश दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: ग्रीन कॉरिडोर के दूसरे फेज ने पकड़ी रफ्तार, आउटर रिंग रोड; लखनऊ-कानपुर व आगरा एक्सप्रेस वे से होगी कनेक्टिविटी

इसे भी पढ़ें: यूपी में शुरू हुई कंडक्टर भर्ती, अब नहीं रुकेंगे बसो के पहिये; लखनऊ को मिलेंगे नए परिचालक