Move to Jagran APP

UP News: थाईलैंड सेना के अफसरों को भाए कानपुर में बने बैलिस्टिक हेलमेट, बुलेट रेसिस्टेंट जैकेट

Defense and Security Exhibition बैंकाक में आयोजित डिफेंस एंड सिक्योरिटी प्रदर्शनी में टीसीएल कंपनी के स्वदेशी रक्षा उत्पाद थाईलैंड सेना के अफसरों को पसंद आए हैं। इसमें भारतीय रक्षा मंत्रालय के पीएसयू ट्रूप कंफर्ट्स लिमिटेड (टीसीएल) कंपनी कानपुर द्वारा स्वदेशी सैन्य रक्षा उत्पादों को प्रदर्शित किया गया। टीसीएल कंपनी के प्रतिनिधिमंडल ने स्वदेशी रक्षा उत्पाद निर्यात आर्डर मिलने की संभावना जताई है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Thu, 09 Nov 2023 01:22 PM (IST)
Hero Image
UP News: थाईलैंड सेना के अफसरों को भाए कानपुर में बने बैलिस्टिक हेलमेट
विवेक मिश्र, कानपुर। एशियाई देशों द्वारा रक्षा उत्पादों की खरीद के लिए वन स्टाप प्लेटफार्म तैयार करने के लिए दक्षिण पूर्वी एशियाई देश थाईलैंड के बैंकाक शहर में एशियन डिफेंस एंड सिक्योरिटी प्रदर्शनी लगाई गई। इसमें भारतीय रक्षा मंत्रालय के पीएसयू ट्रूप कंफर्ट्स लिमिटेड (टीसीएल) कंपनी, कानपुर द्वारा स्वदेशी सैन्य रक्षा उत्पादों को प्रदर्शित किया गया।

थाइलैंड सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्वदेशी बुलेट रेसिस्टेंट जैकेट, बैलिस्टिक हेलमेट, हिमवीर सूट, बैलिस्टिक रेसिस्टेंट वेस्ट, बूट मल्टीपर्पज, उच्च गुणवत्ता के दस्तानों सहित अन्य सैन्य रक्षा उत्पादों की खासियत, कीमत को जाना और इन उत्पादों को थाईलैंड की सेना के लिए उपयुक्त बताते हुए जल्द निर्यात आर्डर देने के लिए आश्वस्त किया। छह से नौ नवंबर तक चली प्रदर्शनी में टीसीएल कंपनी के सीएमडी एसके सिन्हा, महाप्रबंधक राजीव शर्मा सहित अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

प्रदर्शनी में विश्व के 12 से ज्यादा देशों से रक्षा उद्योग से जुड़ी कंपनियों ने अपने अपने स्टाल पर वैश्विक स्तर की मांग के अनुसार भूमि, समुद्र और वायु, और रक्षा प्रौद्योगिकी उपकरण और हथियार प्रणाली, मिसाइल, टैंक, निर्देशित हथियार प्रौद्योगिकी, वाहन, परिवहन और जहाज, उपग्रह, दूरसंचार और इलेक्ट्रानिक रक्षा उपकरणों को प्रदर्शित किया। टीसीएल कंपनी के प्रतिनिधिमंडल ने स्वदेशी रक्षा उत्पाद निर्यात आर्डर मिलने की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें: UP Cabinet Meeting: आज रामनगरी में होगी योगी कैबिनेट की बैठक, जानिए किन प्रस्तावों पर होगी चर्चा

यह भी पढ़ें: Shopian Encounter: जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, TRF का एक आतंकी ढेर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।