Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kanpur News: 'कॉलेज में हिजाब विवाद के पीछे गहरी साजिश', गोविंदनगर विधायक ने की निष्पक्ष जांच की मांग

बीते दिनों कानपुर स्थित एक कॉलेज में छात्राओं ने हिजाब को लेकर विवाद खड़ा कर दिया। कक्षा में हिजाब पहनने से टीचर ने मना किया तो छात्राओं को प्रिंसिपल के पास ले जाया गया जहां वे हिजाब पहन कर ही कॉलेज आने पर अड़ गई। इसे लेकर गोविंदनगर विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने मंडलायुक्त और जिलाधिकरी से मिलकर ज्ञापना सौंपा और कॉलेज प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई को कहा।

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 14 Aug 2024 07:16 PM (IST)
Hero Image
गोविंदनगर विधायक ने कॉलेज में हिजाब प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए मंडलायुक्त और जिलाधिकरी को सौंपा ज्ञापन (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, कानपुर। कॉलेज में हिजाब विवाद के पीछे गहरी साजिश है। कुछ लोग षडयंत्र करके कॉलेज व शहर का माहौल बिगाड़ना चाहते है। इस पर कड़ी जांच हो। प्रकरण में शामिल लोगों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई हो। गोविंदनगर विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने कॉलेज प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए मंडलायुक्त और जिलाधिकरी से मिलकर ज्ञापन सौंपा है।

कुछ लोगों को रास नहीं आ रहा शहर का शांतिपूर्ण माहौल

मैथानी ने कहा शहर का शांतिपूर्ण माहौल कुछ लोगों को रास नहीं आता है। इसलिए समय-समय पर शांतिभंग करने के हर संभव प्रयास करते है। लेकिन शहरवासियों व कॉलेज की छात्र-छात्राओं को सजग रहना है। विद्यालय व कॉलेज शिक्षा का मंदिर है। यहां पर जाति-धर्म का कोई स्थान नहीं है।

ज्ञान सभी का सामान्य अधिकार है। गुरुजन पढ़ाते समय कभी भी किसी के प्रति कोई भेदभाव का भाव नहीं रखते। सिर्फ बाहरी अराजक शक्तियां माहौल खराब करने के लिए विभिन्न मुद्दे लाकर स्थितियां खराब करती है।

यह भी पढ़ें- नैतिकता, सदाचार और अनुशासन से सफलता की राह पर बढ़े छात्र'

विधायक ने कॉलेज में हिजाब प्रकरण को गंभीरता से लिया

बिल्हौर इंटर कॉलेज में हुए हिजाब प्रकरण को विधायक मैथानी ने गंभीरता से लिया। मैथानी ने कहा कि कॉलेज में शिक्षा के माध्यम से ज्ञान का प्रसार किया जाता है। यहां पर शिक्षक सामान्य दृष्टि से सभी को देखता है। लेकिन कुछ लोग धर्म की आड़ में स्थितियां खराब करते है। इनसे आप को सावधान रहने की आवश्यकता है।

'कोई भी नाकारात्मक सोच न लाएं'

छात्राओं से अपील करते हुए विधायक ने कहा कि आप अपने अंदर कोई भी नाकारात्मक सोच न लाएं। विद्यालय में धर्म-जाति नहीं सिर्फ अपने ज्ञान का विकास करना है। स्कूल में सिर्फ भाई-चारा और समानता का संदेश मिलना चाहिए। मैथानी ने स्कूलों से अपील करते हुए कहा कि परिसर में जागरूकता अभियान चलाकर सभी को एकजुट करे।

यह भी पढ़ें- Kanpur News: कानपुर में तीन छात्राओं के हिजाब पहनकर आने पर अड़ने के मामले की होगी जांच, DM ने दिया आदेश