Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कानपुर में भौंती से विजय नगर तक फोरलेन होगी सड़क, प्रवेश द्वार का भी होगा सुंदरीकरण

Kanpur News कानपुर के भौंती प्रवेश द्वार की सड़क का होगा चौड़ीकरण हरियाली और लाइटिंग से होगा खूबसूरत। आठ किलोमीटर लंबी सड़क को अतिक्रमण मुक्त रखने की योजना। नगर निगम और पीडब्ल्यूडी मिलकर तैयार कर रहे हैं खाका। मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने पिछले दिनों केडीए मुख्यालय मोतीझील में संबंधित विभागों की बैठक लेकर प्रवेश द्वार को जोड़ने वाले मार्गों को दुरुस्त करने के आदेश दिए थे।

By rahul shukla Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 16 Sep 2024 11:41 AM (IST)
Hero Image
कानपुर में भौंती से विजय नगर तक फोरलेन होगी सड़क

जागरण संवाददाता, कानपुर। जाजमऊ के बाद भौंती प्रवेश द्वार की सड़क को फोरलेन करने के साथ ही हरा-भरा किया जाएगा। जिससे बाहर से आने वाले लोगों को शहर खुबसूरत दिखे। भौंती से विजय नगर तक की सड़क के चौड़ीकरण के साथ ही दोनों तरफ हरियाली और लाइटिंग की जाएगी। आठ किलोमीटर रास्ते को अतिक्रमण मुक्त रखा जाएगा।

भौंती से विजय नगर चौराहा तक सड़क पर ट्रक वालों और अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर रखा है। अरमापुर नहरिया पुल के किनारे लोगों ने कब्जा किया है। खाद्य सामग्री की दुकानें होने से सड़क पर खड़े वाहन जाम लगाते हैं। जिससे कई जगह रास्ता संकरा हो गया है। सड़क 14 मीटर तक ही चौड़ी बची है।

मंडलायुक्त अमित गुप्ता ने पिछले दिनों केडीए मुख्यालय मोतीझील में संबंधित विभागों की बैठक लेकर प्रवेश द्वार को जोड़ने वाले मार्गों को दुरुस्त करने के आदेश दिए थे। इसके बाद नगर निगम व पीडब्ल्यूडी खाका तैयार करने में जुट गया है। नगर निगम द्वारा सड़क के दोनों तरफ पौधे लगाए जाएं।

पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता रविंदत्त कुमार ने बताया कि अभी सड़क 14 से 18 मीटर चौड़ी है। इसे 22 मीटर करेंगे। इसमें दोनों तरफ 8.75 मीटर चौड़ी सड़क और दो मीटर का डिवाइडर बनाएंगे। वहीं, नगर निगम के अधिशासी अभियंता दिवाकर भास्कर ने बताया कि दोनों तरफ हरियाली और लाइटिंग भी की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक या जहर से हुई थी मौत? अब मजिस्ट्रियल जांच रिपोर्ट में सामने आया सच

इसे भी पढ़ें: फतेहपुर में कोचिंग गई 14 वर्षीय छात्रा को अगवा कर हत्या, दुष्कर्म की आशंका; पांच माह की थी गर्भवती

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर