Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: औद्योगिक क्षेत्रों में बिना कटौती होगी बिजली आपूर्ति, प्रबंध निदेशक ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

कानपुर के औद्योगिक क्षेत्रों में निर्बाध बिजली आपूर्ति होगी। जोन वन के मुख्य अभियंता अनिल कुमार सिंह और जोन टू के मुख्य अभियंता संजय गुप्ता ने विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस दौरान दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के ओएसडी पंकज गोयल कानपुर जोन वन के अधीक्षण अभियंता आरके सिंह अधिशासी अभियंता राज कुमार सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

By Ankush Kumar Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 04 Aug 2024 03:47 PM (IST)
Hero Image
औद्योगिक क्षेत्रों में बिना कटौती होगी बिजली आपूर्ति

जागरण संवाददाता, कानपुर। दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक नितिश कुमार ने शनिवार को कानपुर जोन वन व जोन टू के बिजनेस प्लान, आपूर्ति और राजस्व वसूली को लेकर सरसैया घाट स्थित नवीन सभागार में समीक्षा बैठक की।

कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों में बिना कटौती बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। उसके लिए बिजनेस प्लान वर्ष 2023-24 और वर्ष 2024-25 के कार्यों को समय से पूरा करा लिया जाए। किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि शहरी के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में तय शेड्यूल के अनुसार बिजली की आपूर्ति की जाए। इसके लिए बिजनेस प्लान के तहत स्वीकृत कार्यों को समय से कराया जाए। जितनी बिजली की आपूर्ति की जाए, उसके अनुरूप बिलिंग भी कराई जाए। अगर गलत बिलिंग की शिकायतें मिलें, तो गंभीरता से लेते हुए उनका निस्तारण कराया जाए। बिजली आपूर्ति के अनुसार बिल देकर राजस्व वसूली भी की जाए।

जोन वन के मुख्य अभियंता अनिल कुमार सिंह और जोन टू के मुख्य अभियंता संजय गुप्ता ने विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत की। इस दौरान दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के ओएसडी पंकज गोयल, कानपुर जोन वन के अधीक्षण अभियंता आरके सिंह, अधिशासी अभियंता राज कुमार सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: अयोध्या में रामलला की परिक्रमा के लिए बनेगा 790 मीटर लंबा कॉरिडोर, 14 फीट तक होगी चौड़ाई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर