Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कानपुर में कई बार बदलेगी यातायात व्यवस्था, नवरात्र और ईद-उल-फितर को लेकर रूट प्लान जारी

नवरात्र पर्व पर मंगलवार से 17 अप्रैल तक और चांद दिखाई देने के अनुसार 10 या 11 अप्रैल को ईद-उल-फितर पर यातायात व्यवस्था में बदलाव रहेगा। नवरात्र पर्व के दौरान आज सुबह पांच बजे से बारादेवी चौराहा से वाहनों को गौशाला की तरफ से जाने की अनुमति नहीं होगी। सभी वाहनों को साइड नंबर एक से होते हुए निकलना होगा।

By janardan Mishra Edited By: Aysha Sheikh Updated: Tue, 09 Apr 2024 03:49 PM (IST)
Hero Image
कानपुर में कई बार बदलेगी यातायात व्यवस्था, नवरात्र और ईद-उल-फितर को लेकर रूट प्लान जारी

जागरण संवाददाता, कानपुर। नवरात्र पर्व पर मंगलवार से 17 अप्रैल तक और चांद दिखाई देने के अनुसार 10 या 11 अप्रैल को ईद-उल-फितर पर यातायात व्यवस्था में बदलाव रहेगा। नवरात्र पर्व के दौरान आज सुबह पांच बजे से बारादेवी चौराहा से वाहनों को गौशाला की तरफ से जाने की अनुमति नहीं होगी।

सभी वाहनों को साइड नंबर एक से होते हुए निकलना होगा। इसके साथ ही गौशाला चौराहा से बारादेवी आने वाले वाहन सोटे बाबा हनुमान मंदिर या किदवई नगर थाना होते हुए निकलेंगे। इद-उल-फितर पर ईदगाह बजरिया पर नमाज होगी। इसको लेकर सुबह पांच बजे से नमाज खत्म होने तक यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। 

ऐसी रहेगी यातायात व्यवस्था

- लाल इमली चौराहे की ओर से आने वाले वाहन कर्नलगंज चौराहा से बाएं घूमकर बजरिया चौराहे की तरफ न जाकर कर्नलगंज चौराहे से सीधे शनिदेव मंदिर तिराहा होते हुए निकलेंगे।

- गोल चौराहा की तरफ से आने वाले वाहन बेनाझाबर तिराहे से सीधे ईदगाह चौराहे की ओर न जाकर बेनाझाबर तिराहे से बाएं घूमकर चांदनी नर्सिंग होम के सामने से निकलेंगे।

- जरीब चौकी की ओर से आने वाले वाहन रामबाग चौराहे से बजरिया चौराहे की ओर न जाकर रामबाग चौराहे से बाएं मुड़कर ब्रह्मनगर चौराहे की ओर से निकलेंगे।

- 80 फीट रोड की ओर से आने वाले वाहन ब्रह्मनगर चौराहे से बाएं मुड़कर ईदगाह चौराहे की ओर न जाकर ब्रह्मनगर चौराहे से आगे रामबाग तिराहे से दाहिने मुड़कर पी रोड होते हुए निकलेंगे।

- छह बंगलिया चौराहे की ओर से आने वाले वाहन मैकराबर्टगंज ढाल से दाहिने ईदगाह चौराहे की ओर न जाकर मैकराबर्टगंज ढाल से आगे शनिदेव मंदिर तिराहे से बाएं मुड़कर निकलेंगे।

- हलीम कालेज चौराहे की तरफ से आने वाले वाहन बजरिया चौराहे की ओर न जाकर सीसामऊ चौराहे से बाएं मुड़कर निकलेंगे।

- लकडमंडी रोड की ओर से आने वाले वाहन कायस्थाना चौराहा से आगे बकरमंडी ढाल की ओर नहीं जा सकेंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें