Move to Jagran APP

कानपुर-इटावा हाईवे पर भीषण हादसा, ट्राला की टक्कर से डंपर में घुसी कार; पांच लोगों की मौत

Kanpur Accident कानपुर-इटावा एलिवेटेड हाईवे पर एक भीषण सड़क दुर्घटना में पांच लोगों की मौत हो गई। सोमवार सुबह भौती ढाल के पास एक डंपर ने अचानक ब्रेक लगाया जिससे पीछे चल रही ऑल्टो कार उसमें जा टकराई। इसके बाद पीछे से आ रहे ट्राले ने भी कार को टक्कर मार दी। हादसे में कार सवार चार पीएसआईटी छात्रों और एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 14 Oct 2024 10:47 AM (IST)
Hero Image
हादसे के बाद शवों को बाहर निकालते कर्मचारी

जागरण संवाददाता, कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में सोमवार सुबह डंपर द्वारा अचानक ब्रेक मारने के कारण पीछे चल रही ऑल्टो कार उसमें जा टकराई, इसके बाद ऑल्टो के पीछे चल रहे ट्राला ने टक्कर मार दी। जिसमें पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। यह हादसा कानपुर-इटावा एलिवेटेड हाईवे पर भौती ढाल के पास हुआ।

कानपुर इटावा एलिवेटेड हाईवे पर भौंती ढाल पर आगे चल रहे खाली डंपर द्वारा अचानक ब्रेक मारने पर पीछे चल रही आल्टो कार उसमें टकराई । इसके बाद पीछे से आ रहे सरिया लदे ट्राला द्वारा टक्कर लगने पर कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त होकर दोनों गाड़ियों के बीच फंस गई। जिसमें दबकर पीएस‌आइटी के दो छात्रों, दो छात्राओं और चालक समेत पांच लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मृत्यु हो गई।

कार को काटकर निकाले गए शव

सूचना पर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस व अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत से क्रेन की सहायता से गाड़ियों को आगे पीछे कर कार को काटकर शवों को निकला।

पनकी थाना क्षेत्र के कानपुर इटावा एलिवेटेड हाईवे पर भौंती ढाल पर सोमवार सुबह आल्टो कार से पीएस‌आइटी से बीटेक कर रहे छात्र क्रमशः प्रतीक सिंह व सतीश, छात्राएं आयुषी पटेल व गरिमा त्रिपाठी चालक सनिगवां कालोनी निवासी विजय साहू के साथ कॉलेज जा रहे थे।

मौके पर पांच लोगों की मौत

सुबह लगभग 8:30 बजे एलिवेटेड हाईवे के ढाल से उतरते ही आगे चल रहे खाली डंपर ने तेजी से ब्रेक मार दिए, जिससे पीछे चल रही कार उसमें जा घुसी इसके बाद कार के पीछे चल रहा सरिया लदा हुए ट्राला भी पीछे से  टकरा गया। जिससे कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त होकर पिचक गई और दोनों के बीच फंस गई। जिससे उसमें सवार पांचो लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मृत्यु हो गई ।

सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस के अलावा अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने क्रन की सहायता से कार को सीधा कर कर व काटकर कार में फंसे पांचो शवों को हैलट भेजा। घटना के बाद डंपर और ट्राला  चालक मौके से फरार हो गए। घटना के बाद एलिवेटेड हाईवे पर लगभग 22 किलोमीटर लंबा जाम लग गया‌। ढाई घंटे की मशक्कत के बाद मौके से दुर्घटना ग्रस्त 

गाड़ियों को हटवा कर जाम खुलवाया गया। मौके पर पहुंचे डीसीपी पश्चिम राजेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना के संबंध में विधिक कार्रवाई की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: कोटा-इटावा एक्सप्रेस से घर आ रही युवती का अपहरण, तीन युवकों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें