Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कानपुर-लखनऊ रूट पर तीन घंटे का ब्लॉक, रोड और रेल यातायात ठप

उन्नाव में लखनऊ कानपुर रेल रूट पर सहजनी रेलवे क्रॉसिंग के पास सेमी हाई ट्रैक का कार्य शुरू कराया गया है। दोपहर साढ़े बारह बजे से ब्लॉक लगने से सड़क पर भी यातायात ठप हो गया। वहीं ट्रेनों का आवागमन भी प्रभावित हुआ है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Mon, 28 Dec 2020 12:53 PM (IST)
Hero Image
उन्नाव में डाउन लाइन पर रोकी गईं ट्रेनें।

उन्नाव, जेएनएन। कानपुर-लखनऊ रेल रूट की सहजनी क्रॉसिंग की डाउन लाइन पर सेमी हाई स्पीड पटरियों को बिछाने का कार्य दोपहर 12.20 बजे से शुरू कराया गया। अपराह्न 3:20 तक डाउन लाइन पर ब्लॉक होने की वजह से कानपुर से लखनऊ जाने वाली ट्रेनों को कानपुर सेंट्रल गंगा पुल बायां किनारा स्टेशन के बीच रोका गया।

सहजनी रेलवे क्रॉसिंग पर सड़क यातायात सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक रोका गया है। वाहनों को अंडरपाथ व वैकल्पिक मार्ग सरैया रेलवे क्रॉसिंग से आवागमन कराया जा रहा है। सीनियर सेक्शन इंजीनियर (रेलपथ) विकास कुमार और जूनियर इंजीनियर जय प्रकाश की निगरानी में सौ से ज्यादा श्रमिक पटरी बदलने के कार्य में लगाए गए हैं।

विकास कुमार ने बताया कि शाम पांच बजे तक सड़क यातायात पूरी तरह से ठप रहेगा। अपराह्न 3.20 बजे तक ब्लॉक होने की वजह से कानपुर से लखनऊ आने वाली ट्रेनों का परिचालन बाधित रहेगा। सड़क मार्ग बाधित होने से बड़े वाहनों को वैकल्पिक मार्ग सरैया क्रासिंग की ओर मोड़ा गया है। कुछ वाहन सवारों को मगरवारा से होते हुए सहजनी की ओर भेजा जा रहा। सहजनी में होने वाले कार्य की जानकारी पूर्व में आरपीएफ व जीआरपी को दी गई थी। नई दिल्ली लखनऊ स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस के रवाना होने के बाद ब्लॉक के लिए परिचालन विभाग से अनुमति मांगी गई थी। ब्लॉक डाउन लाइन में शताब्दी बाद एक मालगाड़ी निकल जाने के बाद मिला है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर