Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

न्याय में देरी होने से परेशान युवती ने CM योगी से मांगी इच्छा मृत्यु, भाभी के खिलाफ दर्ज कराया है धोखाधड़ी का मुकदमा

कानपुर के कल्याणपुर निवासी अंकिता कुशवाहा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इच्छा मृत्यु की मांग की है। उनका आरोप है कि माता-पिता और भाई के निधन के बाद भाभी रेनू के फर्जी दस्तावेजों के आधार पर उनके पिता द्वारा निर्मित घर को बेच दिया। अब वह पुलिस के पास मामले को लेकर चक्कर लगाकर परेशान हैं। उन्होंने स्थानीय पुलिस पर अनदेखी के आरोप लगाए हैं।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Mon, 22 Jul 2024 07:32 PM (IST)
Hero Image
योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)- तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

संवाद सहयोगी, जागरण, कल्याणपुर (कानपुर)। पैतृक मकान को धोखाधड़ी से बेचने व जबरन कब्जे से परेशान युवती ने मुख्यमंत्री से इच्छा मृत्यु की मांग की है। इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रचलित हुआ। प्रचलित वीडियो को संज्ञान में लेकर एसीपी कल्याणपुर ने जांच की बात कही है।

कल्याणपुर के पुराना शिवली रोड निवासी अंकिता कुशवाहा व उनकी बड़ी बहन अभिलाषा कुशवाहा पुणे व मुंबई में निजी बैंक में कार्य करती हैं। अंकिता ने बताया कि उनकी मां का निधन पहले हो चुका है। चार वर्ष पहले भाई रितेश की बीमारी से मृत्यु के तीन माह बाद पिता रामलखन का निधन हो गया।

वह दो बहनों के अलावा भाभी रेनू कुशवाहा हैं। दोनों बहनों के नौकरी पर जाने के बाद पिता के नाम दर्ज मकान को भाभी रेनू कुशवाहा ने कूटरचित दस्तावेजों द्वारा धोखाधड़ी से स्थानीय निवासी अवध नारायण तिवारी की पत्नी मंजू तिवारी को बेच दिया।

इसके बाद अवध नारायण, उनकी पत्नी मंजू व बेटे राधे सहित कुछ लोगों ने उनकी अनुपस्थिति में घर का ताला तोड़कर कब्जा कर लिया। पता लगने पर वह दोनों बहनें लौटीं और अक्टूबर 2020 में भाभी रेनू, अवध नारायण, मंजू व उनके बेटे राधे के विरुद्ध धोखाधड़ी, चोरी व संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया।

पुलिस ने रेनू को जेल भी भेजा। अंकिता का आरोप है कि पिछले दो वर्ष से पुलिस अधिकारियों के चक्कर लगाते लगाते वह थक चुकी हैं।

अधिकारियों को मकान पर कब्जे से संबंधित वीडियो फुटेज व अन्य दस्तावेज दिखाए, लेकिन अवैध कब्जा खाली नहीं कराया गया। वह दोनों बहने कानपुर आकर बगल में रहने वाले चाचा राकेश कुशवाहा के यहां रहने को मजबूर हैं। उच्च अधिकारियों द्वारा कई बार जांच के आदेश दिए गए, लेकिन स्थानीय पुलिस आरोपितों के पक्ष में रिपोर्ट लगाकर भेज देती है। रविवार को अंकिता कुशवाहा ने मुख्यमंत्री को संबोधित वीडियो में अपना दर्द बयां किया और न्याय न मिलने पर इच्छा मृत्यु की मांग की।

वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रचलित होने के बाद एसीपी कल्याणपुर ने मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने को कहा है। मामले को लेकर जब आरोपित अवध नारायण से मोबाइल पर बात करने का प्रयास किया गया तो फोन स्विच आफ मिला।