Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगर बेटे को जिंदा देखना चाहते हो तो... एक साथ गायब हुए हाईस्कूल के दो छात्र, घर रखा मोबाइल खंगालने पर उड़े होश

छात्र बुधवार सुबह साइकिल से स्कूल के लिए निकला था लेकिन दोपहर तक नहीं लौटा। उसकी तलाश की तो पता चला वह स्कूल ही नहीं गया था। थाने में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस की जांच में सामने आया कि गोविंद नगर निवासी शिवनाथ सिंह के 15 वर्षीय बेटा भी लापता है। दोनों एक ही स्कूल में हाईस्कूल के छात्र हैं।

By ankur Shrivastava Edited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 28 Jan 2024 02:13 PM (IST)
Hero Image
अगर बेटे को जिंदा देखना चाहते हो तो... एक साथ गायब हुए हाईस्कूल के दो छात्र

जागरण संवाददाता, कानपुर। गोविंद नगर स्थित एक स्कूल में पढ़ने वाले हाईस्कूल के दो सहपाठी छात्र बुधवार से लापता हैं। पुलिस दोनों छात्रों की तलाश में लगी थी। तभी गोविंद नगर के छात्र की बहन के मोबाइल पर वाट्सएप काल आई कि दो अगर बेटे को जिंदा देखना चाहते हो तो दो लाख भेज दो।

काल आते ही स्वजन के होश उड़ गए। इसके बाद पुलिस ने भी जांच तेज कर दी। सर्विलांस की मदद से दोनों छात्रों की लोकेशन ट्रेस करने का प्रयास हो रहा है। दोनों विजय नगर से कल्याणपुर को जाने वाली रोड पर साइकिल से एक साथ जाते सीसी कैमरे में कैद भी हुए हैं।

साइकिल से स्कूल के लिए निकला था छात्र

मूलरूप से कानपुर देहात के सिकंदरा राजपुर गांव निवासी किसान संजय कटियार ने बताया कि वह गांव में रहते हैं, जबकि गुजैनी के पिपौरी स्थित मकान में पत्नी संध्या, बेटी और 16 वर्षीय बेटा रहता है। बेटा गोविंद नगर स्थित स्कूल में हाईस्कूल का छात्र है। बुधवार सुबह वह साइकिल से स्कूल के लिए निकला था, लेकिन दोपहर तक नहीं लौटा।

उसकी तलाश की तो पता चला वह स्कूल ही नहीं गया था। गुजैनी थाने में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस की जांच में सामने आया कि किसान के बेटे के साथ गोविंद नगर निवासी शिवनाथ सिंह के 15 वर्षीय बेटा भी लापता है। दोनों एक ही स्कूल में हाईस्कूल के छात्र हैं। जब उसके घर से जानकारी की गई तो शिवनाथ के बेटे का घर पर रखे मोबाइल पर कई मैसेज इंस्टाग्राम और वाट्सएप मिले, जिसमें पांच साल बाहर रहकर बहुत रुपये कमाने और बड़ा बनने आदि बातें लिखी थी।

एक साथ जाते दिखे दोनों छात्र

पुलिस की जांच आगे बढ़ी तो दोनों सीसी कैमरे में भी एक साथ जाते दिखे। शनिवार सुबह शिवनाथ के घर पर रखे मोबाइल पर वाट्सएप काल आई, जो ट्रूकालर में सउदी अरब का नंबर दिख रहा था। काल करने वाले ने शिवनाथ की बेटी के नंबर पर वाट्सएप काल कर कहा कि अगर बेटे को जिंदा देखना चाहते हो तो दो लाख रुपये भेज दो।

बाद में फिर फोन करेंगे। यह सुनते ही मानो उनके पैरो तले जमीन खिसक गई। जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी पहुंचे और सर्विलांस टीम के साथ जांच तेज की। एसआइ कुशल राठी ने बताया कि एक ही छात्र के घर पर रुपयों की मांग को लेकर काल आई है। दोनों की तलाश में टीम लगी है। आइएमईआइ नंबर ट्रेस किए जा रहे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें