Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी में विधानसभा उपचुनाव को लेकर हलचल तेज, कांग्रेस और सपा ने उतारे प्रभारी; असमंजस में दावेदार

उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत तेज हो गई है। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन का करार तो जारी रहेगा लेकिन अब तक सीटों का बटवारा नहीं हो सका है। दोनों ही पार्टी ने सीसामऊ विधानसभा सीट पर प्रभारी नियुक्त कर दिए। इससे दावेदरों में असमंजस का दौर है। सपा व कांग्रेस दोनों ही इस सीट पर दावा कर रहे हैं।

By shiva awasthi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 14 Aug 2024 08:24 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस और सपा ने उतारे प्रभारी, असमंजस में दावेदार

जागरण संवाददाता, कानपुर। सीसामऊ विधानसभा सीट पर भले अभी उपचुनाव को लेकर कोई घोषणा नहीं हुई है, लेकिन पार्टियों में सरगर्मी तेज है। पहले सपा ने इस सीट पर राजेंद्र कुमार को प्रभारी नियुक्त किया, फिर कांग्रेस ने सांसद किशोरी लाल शर्मा को कमान दी।

लोकसभा चुनाव में दोनों दलों के गठबंधन के बाद इस सीट के लिए गहमागहमी दिख रही है। इससे भाजपाई भी ताकत झोंकने में जुट गए हैं।

वर्ष 2022 में सपा के इरफान सोलंकी यहां से चुनाव जीते थे। वर्तमान में सजा के बाद से वह जेल में हैं। विधानसभा उपचुनाव को लेकर सपा व कांग्रेस अपनी-अपनी गोट फिट करने में जुट गए हैं। लोकसभा चुनाव में गठबंधन से ये चर्चा थी कि सपा-कांग्रेस मिलकर मैदान में उतरेंगे।

कांग्रेस से इन लोगों ने की दावेदारी

सपा की ओर से जहां इस सीट पर इरफान की पत्नी को मैदान में उतारने की एकजुटता दिख रही तो कांग्रेस के शहर अध्यक्ष नौशाद आलम मंसूरी, नरेश चंद्र त्रिपाठी, हर प्रकाश अग्निहोत्री, दिलीप बाजपेई, लल्लन अवस्थी, पूर्व विधायक संजीव दरियाबादी भी दावेदारी के लिए सक्रिय हो गए हैं।

शहर अध्यक्ष नौशाद कहते हैं, पार्टी नेतृत्व ने प्रभारी तय किया है। आगे निर्देश मिलने के हिसाब से कार्यकर्ता जुटेंगे। वहीं, सपा महानगर अध्यक्ष फजल महमूद का कहना है, सभी सीटों पर दोनों राजनीतिक दलों के प्रभारी काम कर रहे हैं। सीसामऊ में कोई नई बात नहीं है। गठबंधन की इस सीट पर चुनाव सपा ही लड़ेगी।

इसे भी पढे़ं: छात्र राजनीति से मिनी मुख्यमंत्री के नाम से 'नवाब' ने कायम किया रसूक, कन्नौज दुष्कर्म के आरोपित का पूरा कच्चा-चिट्ठा

इसे भी पढ़ें: कन्नौज केस में नवाब सिंह यादव पर कसा शिकंजा, मेडिकल जांच में किशोरी से दुष्कर्म की पुष्टि; पुलिस ने बढ़ाई धारा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर