Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Board Exam 2024: पेपर लीक के बाद स्ट्रांग रूम में बढ़ाई निगरानी, DIOS ने 17 केंद्रों का लिया जायजा

UP Board Exam 2024 यूपी बोर्ड की परीक्षा के पेपर लीक होने के बाद प्रदेश में व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। आगरा में पेपर लीक की सूचना ने स्थानीय स्तर पर भी अधिकारियों को चौकन्ना कर दिया। जिला विद्यालय निरीक्षक अरुण कुमार ने 17 परीक्षा केंद्रों पर पहुंचकर परीक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया। सभी जगह व्यवस्था सुचारू पाई गई हैं।

By akhilesh tiwari Edited By: Swati Singh Updated: Fri, 01 Mar 2024 04:29 PM (IST)
Hero Image
पेपर लीक के बाद स्ट्रांग रूम में बढ़ाई निगरानी, DIOS ने 17 केंद्रों का लिया जायजा

जागरण संवाददाता, कानपुर। यूपी बोर्ड की परीक्षा में गुरुवार को हाईस्कूल की विज्ञान व कृषि और इंटरमीडिएट के जीव विज्ञान, गणित, अरबी व लेखाशास्त्र समेत चार विषयों की परीक्षाएं कराई गईं। आगरा में पेपर लीक की सूचना ने स्थानीय स्तर पर भी अधिकारियों को चौकन्ना कर दिया।

जिला विद्यालय निरीक्षक अरुण कुमार ने 17 परीक्षा केंद्रों पर पहुंचकर परीक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया। वहीं, परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी परीक्षा के बाद एक-दूसरे से सवाल और उनके जवाब का मिलान करते दिखे। अरुण कुमार ने बताया कि दोनों पाली में शहर व ग्रामीण क्षेत्र के 17 परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया है। सभी जगह व्यवस्था सुचारू पाई गई हैं।

आगरा में पेपर लीक के बाद बढ़ी व्यवस्था

आगरा में पेपर लीक की जानकारी मिलने के बाद जिले के परीक्षा केंद्रों पर भेजे जाने वाले प्रश्न पत्र और स्ट्रांग रूम की व्यवस्था की फिर से समीक्षा की है। स्ट्रांग रूम की निगरानी बढ़ाई गई है।एसडीएम सदर ने भी कंट्रोल रूम में परीक्षा व्यवस्था की निगरानी की है।

गुरुवार को ऐसी रही परीक्षा

गुरुवार को पहली पाली में 50480 परीक्षार्थी उपस्थित और 2557 अनुपस्थित रहे। दूसरी पाली में 32398 परीक्षार्थी उपस्थित और 1614 अनुपस्थित रहे। सीबीएसई इंटरमीडिएट के रसायन विज्ञान पेपर में 7886 उपस्थित व चार अनुपस्थित रहे। भूगोल परीक्षा में 1580 उपस्थित और तीन गैर हाजिर रहे हें।

यह भी पढ़ें: UP Board Paper Leak: परीक्षा शुरू होते ही जीव विज्ञान और गणित का पेपर हुआ 'आउट', अब कमेटी करेगी जांच

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें