Move to Jagran APP

UP Crime: चोरी की रकम से आलीशान मकान बनवा रहा था चोर, पकड़ा गया तो बोला- अधूरा रह गया सपना; पढ़िए पूरा मामला

UP Crime - चोरी की रकम से औरैया के फफूंद में अपना आलीशान मकान बनवाने वाले युवक और चोरी का माल खरीदने वाले सुनार को नौबस्ता पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के पास से 4.34 लाख रुपये और लाखों के चोरी के जेवर बरामद हुए हैं। चोर ने तीन चोरी की घटनाएं कबूली हैं। उसने कहा कि पूरा मकान नहीं बनवा पाया सपना अधूरा रह गया।

By ankur ShrivastavaEdited By: Shivam YadavUpdated: Wed, 25 Oct 2023 10:51 PM (IST)
Hero Image
चोरी की रकम से औरेया में बनवा रहा था आलीशान मकान, दो गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, कानपुर। चोरी की रकम से औरैया के फफूंद में अपना आलीशान मकान बनवाने वाले युवक और चोरी का माल खरीदने वाले सुनार को नौबस्ता पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के पास से 4.34 लाख रुपये और लाखों के चोरी के जेवर बरामद हुए हैं। चोर ने तीन चोरी की घटनाएं कबूली हैं। उसने कहा कि पूरा मकान नहीं बनवा पाया, सपना अधूरा रह गया। चोर के दो अन्य साथी फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में संभावित स्थानों पर दबिश दे रही है।

एडीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा ने बताया कि सितंबर 2023 को यशोदा नगर निवासी प्रापर्टी अंकित त्रिपाठी के घर से 15 लाख से ज्यादा के जेवर चोरी हुए थे। घटना में नौबस्ता पुलिस ने सर्विलांस की मदद बीटीएस के जरिए संदिग्ध नंबर निकलवाए तो एक नंबर सक्रिय निकला।

पुलिस टीम ने उस नंबर को ट्रेस किया तो वह औरेया जिले के फफूंद अटाबरुआ का निकला। नंबर के आधार पर पुलिस ने युवक को धर दबोचा। उसने अपना नाम विक्रम उर्फ विक्की बताया। 

अमन के साथ घरों में चोरी करता था आरोपी

पूछताछ में उसने बताया कि वह वर्तमान में दबौली में रह रहा था। यहां वह साथी दबौली वेस्ट स्थित कच्ची बस्ती निवासी आशीष सोनकर और गुजैनी रेलवे लाइन के पास रहने वाले सैंकी उर्फ अमन के साथ लोगों के घरों में चोरी करता था। 

एडीसीपी के अनुसार, पूछताछ में चोर ने 12 नवंबर 2022 में सेवानिवृत्त सीएमओ गोविंद प्रसाद शुक्ला के घर करीब 19 लाख की चोरी, 14 अगस्त 2023 को किदवई नगर वाई ब्लॉक में ताला तोड़कर एक घर में सोने-चांदी के जेवर समेत माल पार करने और प्रापर्टी डीलर अंकित त्रिपाठी के घर की चोरी कबूल की। 

उसने बताया कि वह कानपुर देहात के भोगनीपुर पुखरायां के सर्राफ सुरेश को चोरी के जेवर बेचता था। पुलिस ने उसके जरिए सुरेश को बुलाया और तात्याटोपे नगर के पास हाईवे पर उसे भी दबोच लिया। दोनों के पास से पुलिस ने 4.34 लाख रुपये, चांदी के जेवर-सिक्के, बाइक बरामद की।

औरेया की चोरी में गया था जेल, छूटने पर उड़ा दिए जेवर

पुलिस के अनुसार, विक्रम औरेया में चोरी के मामले में 10 फरवरी को जेल गया था। उसके पास से चोरी का कुछ माल भी बरामद हुआ था। पूछताछ में उसने चोरी की कई घटनाएं कबूली थीं। पुलिस ने उसे जेल भेजा। 

जमानत पर छूटने के कुछ कुछ दिन उसने यशोदा नगर में प्रापर्टी डीलर के घर चोरी की थी। औरेया में विक्रम व उसके साथियों के बीच किदवई नगर वाई ब्लॉक में सेवानिवृत्त सीएमओ के घर की चोरी के माल में बंटवारे को लेकर विवाद होने पर वह चर्चा में आ गया था।

गैंगस्टर की कार्रवाई के बाद मकान भी होगा जब्त

थाना प्रभारी जगदीश पांडेय ने बताया कि फरार दोनों चोरों की गिरफ्तारी के बाद सभी के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई होगी और उसके बाद चोरी के माल से मकान निर्माण करा रहा था। उस मकान की जब्तीकरण की भी कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें: Patalkot Express Fire: 'आग का गाेला हमारी ओर आ रहा था और हम फंसे हुए थे', यात्री ने बयां क‍िया पातालकोट एक्‍सप्रेस हादसे का खौफनाक मंजर

यह भी पढ़ें: UP Expressway Projects: एक्सप्रेसवे परियोजनाओं पर पब्लिक चार्जिंग स्टेशन का नेटवर्क विकसित करेगी योगी सरकार, यूपीडा ने जारी क‍िया टेंडर 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।