Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP के पूर्व DGP की बेटी बनीं जज, UPHJS की परीक्षा में 11वां स्थान, KBC में भी जीत चुकी हैं इनाम

बांदा के बेंदा घाट पचासा डेरा में रहने वाले उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह की बेटी प्रियंका सिंह का यूपीएचजेएस में चयन हुआ है और प्रदेश में 11वां स्थान हासिल किया है। उनके जज बनने से गांव वालों ने भी खुशी जताई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Wed, 14 Sep 2022 06:17 PM (IST)
Hero Image
यूपी के पूर्व डीजीपी की बेटी प्रियंका सिंह का यूपीएचजेएस में चयन।

बांदा, जागरण संवाददाता। यूपी के पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह की बेटी प्रियंका का उच्चतर न्यायिक सेवा (यूपीएचजेएस) में चयन हुआ है। उन्होंने प्रदेश में 11वां स्थान प्राप्त किया है। बेटी के जज बनने पर पूर्व डीजीपी ने खुशी जताई है और मूल गृह बेंदा घाट के पचासा डेरा में खुशी का माहौल।

बांदा के बेंदा घाट पचासा डेरा निवासी यूपी के पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह की बेटी प्रियंका का जज बनने का सपना था। उन्होंने इस बात जिक्र केबीसी की हाट सीट पर महानायक अमिताभ बच्चन के सामने भी किया था, जो अब पूरा हो गया है।

पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने बताया कि प्रियंका एडवोकेट आन रिकार्ड (एओआर) सुप्रीम कोर्ट (उप्र) में प्रैक्टिस कर रही थीं और उच्चतर न्यायिक सेवा (यूपीएचजेएस) की परीक्षा दी थी। सोमवार को परीक्षा परिणाम आने पर बेटी प्रियंका ने प्रदेश में 11वां स्थान पाया है और उनका जज के लिए चयन हुआ है।

उन्होंने बताया कि जब बेटी प्रियंका कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) शो के लिए चुनी गई थीं। केबीसी की हाट सीट पर पहुंचने के बाद अमिताभ बच्चन ने प्रियंका से सवाल किया था कि आप जज ही क्यों बनना चाहती हैं। तब बेटी प्रियंका ने जवाब दिया था कि जब वह कोर्ट रूम जाती हैं और ऊंची कुर्सी पर बैठे जज को देखती हैं, तब यही सोचती हैं मुझे भी उस कुर्सी तक पहुंचना है। प्रियंका ने सवालों का जवाब देते हुए 25 लाख रुपये की धनराशि भी जीती थी। 

उन्होंने बताया कि बेटी प्रियंका इस समय गाजियाबाद में परिवार के साथ रहती हैं और सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करती हैं। वहीं गांव के शानू सिंह, राजू सिंह, सत्यदेव सिंह ने कहा कि होनहार बेटी का जज बनना गांव के लोगों के लिए गर्व की बात है। बेटी ने समाज का नाम रोशन किया है और युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत हैं l

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें