Move to Jagran APP

गाय प्रकरण से चर्चा में आईं थीं फतेहपुर डीएम अपूर्वा दुबे, उन्‍नाव में कैसा बीता रवीन्‍द्र कुमार का कार्यकाल

UP IAS Transfer उत्‍तर प्रदेश शासन ने आइएएस अधिकारियों के तबादला सूची जारी की है जिसमें फतेहपुर डीएम अपूर्वा दुबे को उन्‍नाव और उन्‍नाव से डीएम रवीन्‍द्र कुमार को कुशीनगर भेजा गया है। वहीं उन्‍नाव में बलरामपुर की डीएम को तैनात किया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Fri, 29 Jul 2022 03:11 PM (IST)
Hero Image
मीडिया में सुर्खियां बन गईं थीं आइएएस अपूर्वा दुबे।

कानपुर, जागरण टीम। UP IAS Transfer List Today उत्‍तर प्रदेश सरकार ने 13 आईएएस अधिकारियों का तबादला क‍िया है, जिसमें फतेहपुर डीएम अपूर्वा दुबे और उन्‍नाव डीएम रवीन्‍द्र कुमार का भी नाम है। फतेहपुर की डीएम अपूर्वा दुबे को उन्‍नाव स्‍थानांतरित किया गया है लेकिन उन्‍नाव से स्‍थानांतरति आइएएस रवीन्‍द्र कुमार को कुशीनगर भेजा गया है।

गाय से चर्चा में आईं थी आइएएस अपूर्वा दुबे (Fatehpur DM Apurva Dubey)

  • फतेहपुर की डीएम अपूर्वा दुबे गाय प्रकरण से खासा चर्चा में आईं थीं। शासन ने उनका तबादला उन्‍नाव करने के साथ ही फतेहपुर में बलरामपुर की डीएम श्रुति को नई तैनाती दी है।
  • फतेहपुर में अपने कार्यकाल के दौरान डीएम अपूर्वा दुबे उस समय खासा चर्चा में आ गईं थी जब आवास में पाली गई गाय के बीमार होने पर सीवीओ ने सात पशु चि‍कि‍त्‍साधिकारी की सप्‍ताह में दिनवार फौज तैनात कर दी थी।
  • इसके बाद उनका और सीवीओ के बीच का विवाद भी सुर्खियों में आ गया था। डीएम अपूर्वा दुबे ने निलंबन की संस्‍तुत‍ि शासन को भेजने की वजह से साजिशन आदेश पत्र वायरल करने की बात कही थी। शासन ने प्रकरण की जांच के बाद सीवीओ व डिप्टी सीवीओ को निलंबित कर दिया था।
  • ढाई साल लंबा कार्यकाल पूरा करने वाली जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे ने त्रिस्तरीय पंचायत व विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के साथ जनपद में विकास को गति देकर बेहतर आयाम स्‍थापित किए। 

पुलिस, जनप्रतिनिधि और जनता के बीच बनाया बेहतर तालमेल

  • उन्नाव जनपद में लगभग ढाई साल का कार्यकाल बिताने वाले डीएम रवींद्र कुमार (Unnao DM Ravindra Kumar) काे कुशीनगर भेजा गया है। कोरोना काल की विषम परिस्थितियों के बीच रवींद्र कुमार ने पुलिस, जनता व जनप्रतिनिधि के बीच बेहतर तालमेल स्‍थापित किया। 
  • उनके कार्यकाल के दौरान पंचायत चुनाव व विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराए गए। जन समस्याओं को लेकर अधिकारियों और कर्मियों की लापरवाही पर उन्‍होंने सख्त कार्रवाई भी की।
लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें