Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: रोडेवेज के बेड़े में शामिल होंगी 1350 बसें, शहर को मिला 100 का आर्डर

Kanpur News बजट में बसों का बेड़ा बढ़ाने के लिए 500 करोड़ रुपये प्रस्तावित किए गए हैं। इसके तहत 1350 नई बसें रोडवेज के बेडे में शामिल करने पर काम भी शुरू हो गया है। पहले चरण में केंद्रीय कार्यशाला रावतपुर को 30 और राम मनोहर लोहिया कार्यशाला विकास नगर को 70 बसें तैयार करने का आर्डर मिल गया है। इन दोनों कार्यशालाओं को चेसिस उपलब्ध करा दी गईं हैं।

By Ashutosh Mishra Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 06 Feb 2024 03:13 PM (IST)
Hero Image
रोडेवेज के बेड़े में शामिल होंगी 1350 बसें, शहर को मिला 100 का आर्डर

जागरण संवाददाता, कानपुर। बजट में बसों का बेड़ा बढ़ाने के लिए 500 करोड़ रुपये प्रस्तावित किए गए हैं। इसके तहत 1,350 नई बसें रोडवेज के बेडे में शामिल करने पर काम भी शुरू हो गया है।

पहले चरण में केंद्रीय कार्यशाला रावतपुर को 30 और राम मनोहर लोहिया कार्यशाला विकास नगर को 70 बसें तैयार करने का आर्डर मिल गया है। इन दोनों कार्यशालाओं को चेसिस उपलब्ध करा दी गईं हैं। एक माह में बसें तैयार करनी हैं। कुछ चेसिस निजी कंपनियों को भी दी जा रही हैं।

लोगों को आरामदायक और सुरक्षित सफर के लिए प्रदेश सरकार ने बजट में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसें बढ़ाने की बात कही है। इस पर काम भी शुरू हो गया है।

केंद्रीय कार्यशाला की कुछ जमीन मेट्रो में जाने के कारण मशीनों की शिफ्टिंग का काम चल रहा है। इसलिए बसों की बाडी बनाने के काम में देरी हुई है। परिवहन निगम की केंद्रीय कार्यशाला के प्रधान प्रबंधक गौरव पांडेय ने बताया कि बसें तैयार करने के लिए एक माह का समय दिया गया है। इसलिए बाडी बनाने का काम तेजी से शुरू कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: Kanpur News: तेज रफ्तार वैन डंपर से टकराई,आधा दर्जन सवारियां घायल; कोहरे की वजह से हुआ हादसा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें