Move to Jagran APP

UP News: मुहर्रम जुलूस में भड़काऊ नारे लगाने में 50 पर मुकदमा, वायरल वीडियो के आधार पर की जा रही कार्रवाई

Kanpur News मुहर्रम अलम के जुलूस के दौरान भड़काऊ नारे लगाने के मामले में 40 से 50 अज्ञात के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने व सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। रावतपुर थाना प्रभारी अशोक कुमार सरोज ने बताया कि मामले में विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

By gaurav dixit Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 24 Jul 2024 12:01 PM (IST)
Hero Image
मोहर्रम के जुलूस में नारेबाजी करते असामाजिक तत्व । वीडियो ग्रैब

संवाद सहयोगी, कल्याणपुर। रावतपुर गांव में नौवीं मुहर्रम अलम के जुलूस के दौरान भड़काऊ नारे लगाने के मामले में जुलूस के आयोजक और 40 से 50 अज्ञात के विरुद्ध धार्मिक भावनाएं आहत करने व सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। वीडियो प्रचलित होने के बाद एसीपी कल्याणपुर द्वारा जांच की जा रही थी।

रावतपुर में पिछले मंगलवार रात रजियाना चौक से निकला नौवीं मुहर्रम अलम का जुलूस रात दो बजे बर्तन वाली गली रामशाला के पास पहुंचा था। रामशाला मैदान में अराजक तत्वों द्वारा भड़काऊ नारे लगाए गए थे। अगले दिन वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रचलित होने के बाद जांच एसीपी कल्याणपुर को दी गई थी। प्रचलित वीडियो की जांच के साथ आयोजक व अन्य लोगों से पूछताछ भी की गई।

40 से 50 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

सोमवार देर रात उपनिरीक्षक शैलेंद्र कुमार यादव की तहरीर पर जुलूस के आयोजक आसिफ शाह उर्फ टीटू और 40 से 50 अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। रावतपुर थाना प्रभारी अशोक कुमार सरोज ने बताया कि मामले में विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: एक्शन में आईं IPS वृंदा शुक्ल, युवतियों से छेड़खानी व दौड़ाकर पिटाई के मामले में नौ गिरफ्तार; कोतवाल लाइन हाजिर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।