Move to Jagran APP

UP News : कंपनी मालिक के पिता की हुई मौत तो कर्मचारी 36 लाख के मोबाइल लेकर हुआ फरार, फोन आ रहा स्विच ऑफ

आरोपी ने करीब 36 लाख का उन्हें चूना लगा दिया। वहीं जब उससे इस बात को लेकर उन्होंने पूछताछ कि तो वह बहाने बनाने लगा। फिर कुछ दिन बाद उसने ऑफिस आना ही छोड़ दिया। पीड़ित ने बताया कि अब आरोपी ने अपना फोन भी स्विच ऑफ भी किया हुआ है। इधर पुलिस ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 25 Oct 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
आरोपी ने फोन कर लिया स्विच ऑफ।
संवाद सहयोगी, कल्याणपुर। पनकी में एक मोबाइल डिस्ट्रीब्यूटर के यहां कार्यरत कर्मचारी 36 लाख रुपये के 524 मोबाइल लेकर फरार हो गया। फर्म मालिक ने मोबाइल का अवैध इस्तेमाल होने की आशंका जताते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। मालिक के अनुसार कर्मचारी ने डीलर के नाम से बिल काटे लेकिन मोबाइल की डिलीवरी नहीं पहुंचाई। मामले का पता चलने पर कर्मचारी से पूछताछ की तो वह बीमारी का बहाना बनाकर गायब हो गया। पनकी पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपी ने फोन स्विच ऑफ कर लिया है।  

पिता की मौत के बाद कारोबार पर नहीं दिया ध्यान 

पनकी के ई ब्लाक निवासी धीरज चतुर्वेदी ने बताया कि उनकी एसके ट्रेडर्स वेंचर्स के नाम से फर्म है, जो इन्फीनिक्स ब्रांड के मोबाइल की ट्रेडिंग करती है। उनकी कंपनी में गांधीनगर अलीमपुर निवासी धीरज कुमार दोलानी कर्मचारी था, जो डीलर से आर्डर लेकर बिलिंग व माल डिलीवरी करवाता था। मार्च महीने में धीरज चतुर्वेदी के पिता के निधन के बाद वह दो माह तक व्यापार में ध्यान नहीं दे सके।

इसी का फायदा उठाकर आरोपी ने इसी बीच लाखों रुपये का गबन कर लिया। इसके बाद उसने करीब 36 लाख का उन्हें चूना लगा दिया। वहीं जब उससे इस बात को लेकर उन्होंने पूछताछ कि तो वह बहाने बनाने लगा। फिर कुछ दिन बाद उसने ऑफिस आना ही छोड़ दिया। पीड़ित ने बताया कि अब आरोपी ने अपना फोन भी स्विच ऑफ भी किया हुआ है। इधर पुलिस ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।   

मौके का फायदा उठाकर 36 लाख का कर लिया गबन

इसी दौरान कर्मचारी धीरज दोलानी ने 36 लाख रुपये के 524 मोबाइल फोन का गबन कर दिया। पेमेंट ना आने पर जब उससे बात की तो उसने बेटे की बीमारी का बहाना बना दिया और कार्यालय नहीं आया। बाद में डीलरों से बात की तो पता चला कि उनके यहां मोबाइल की आपूर्ति ही नहीं की गई है।

फर्म मालिक धीरज ने कर्मचारी के विरुद्ध पनकी थाना में मुकदमा दर्ज कराया है। कार्यवाहक थाना प्रभारी श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। वही इस संबंध में आरोपित से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन उनका फोन बंद मिला।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।