Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की टॉप क्लास बोगी में पिलाई जा रही थी शराब, ‘साकी’ बने कोच अटेंडेंट के पास मिली 5 बोतल

Sampark Kranti Express News - पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के वातानुकूलित कोचों में यात्रियों को शराब परोस रहे दो कोच अटेंडेंट को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से पांच बोतल शराब बरामद की गई है। आरपीएफ थाना प्रभारी बीपी सिंह ने बताया कि असम के सिलचर से नई दिल्ली जा रही पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के कोचों में रात में शराब परोस जाने की सूचना मिली थी।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Wed, 18 Oct 2023 10:50 PM (IST)
Hero Image
संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की टॉप क्लास बोगी में परोसी जा रही थी शराब।

जागरण संवाददाता, कानपुर। पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के वातानुकूलित कोचों में यात्रियों को शराब परोस रहे दो कोच अटेंडेंट को गिरफ्तार कर लिया गया। उनके पास से पांच बोतल शराब बरामद की गई है। इससे पहले भी ट्रेनों में कई बार शराब की तस्करी व बिक्री पकड़ी जा चुकी है।

आरपीएफ थाना प्रभारी बीपी सिंह ने बताया कि असम के सिलचर से नई दिल्ली जा रही पूर्वोत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के कोचों में रात में शराब परोस जाने की सूचना मिली थी। इस पर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर 10 बजे ट्रेन पहुंची तो जांच की गई। इकोनॉमी कोच संख्या एम-2 में कोच अटेंडेंट मेरठ के बिसनपुर के ग्राम किशनपुर निवासी राकेश जाटव व एम-4 कोच के अटेंडेंट कन्नौज के ठठिया के बलनपुर के नितिन राजपूत बिना वैध अधिकार पत्र के आवाज लगाकर पानी बेचते मिले। 

इनकी तलाशी लेने पर पांच बोतल शराब भी मिली। रेलवे अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। थाना प्रभारी ने बताया, कोच अटेंडेंट संविदा पर कार्यरत हैं। संबंधित कंपनी को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा गया है।

पीटकर गला दबाने का किया प्रयास

बांदा। हमीरपुर के ग्राम इचौली नायक पुरवा निवासी मातादीन ने डीआईजी कार्यालय में शिकायती पत्र देकर बताया कि 15 अक्टूबर को वह ट्रैक्टर से खेत की जुताई करा रहा था। इस दौरान पड़ोसी ने आकर अपना खेत बताते हुए उसे पीटकर धमकी दी। चालक ने उसे बचाया। इसके कुछ देर बाद करीब पांच से छह आरोपियों ने उसे घर से घसीटकर पीटा। जातिसूचक शब्दों को बोलते हुए गोली मारने की धमकी दी है।

यह भी पढ़ें: Azam Khan: 170 तारीखें, 15 गवाह, 430 पेज का फैसला; आजम पर‍िवार को जेल पहुंचाने वाले भाजपा व‍िधायक क्‍या बोले?

यह भी पढ़ें: UP IAS Transfer: यूपी में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, कई आईएएस अधिकारियों का तबादला; इन जिलों को मिले नए सीडीओ

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें