Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fatehpur Panchayat Chunav Result 2021: गांव की तस्वीर बदलने को रोकी पीसीएस की तैयारी...और बनीं सबसे युवा प्रधान

UP Panchayat Chunav Result 2021 फतेहपुर में 24 वर्षीय अंशिता शर्मा की गिनती अब तक सबसे युवा प्रधानों में की जा रही है। इन्होंने भैरमपुर गांव से जीत दर्ज की है। इनका कहना है कि गांव आज मूलभूत सुविधाओं से वंचित है इसके लिए पहले मैं गांव की तस्वीर बदलूंगी।

By Shaswat GuptaEdited By: Updated: Mon, 03 May 2021 05:58 PM (IST)
Hero Image
भैरमपुर गांव से नवनिर्वाचित प्रधान 24 वर्षीय अंशिता शर्मा।

फतेहपुर, जेएनएन। UP Panchayat Chunav Result 2021 त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना में कुछ प्रभावशाली चेहरों को मायूस हाथ लगी तो कुछ के चेहरे खिले उठे। प्रधान संघ जिलाध्यक्ष नदीमउद्दीन पप्पू ने भिटौरा ब्लाक के करमचंद्रपुर सांड़ा से अपनी पत्नी मरियम जहां को भारी मतों से जिताकर पंचायत राजनीति में अपना सिक्का बरकरार रखा। बता दें कि डेढ़ दशक से वह पंचायत राजनीति में सक्रिय हैं, एक बार अपने भाई जिला पंचायत सदस्य व दो बार स्वयं प्रधानी का चुनाव जीत चुके हैं, इस बार उन्होंने पत्नी को चुनाव मैदान में उतारा था।

यह भी पढ़ें: Fatehpur Panchayat Chunav Result 2021: 356 महिला और 244 युवा बने प्रधान, गांव की तरक्की को लेकर हाेंगे एकजुट

उधर मकनपुर वार्ड नंबर 07 से जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में पूर्व विधायक आनंद लोधी की बहू मोनिका पत्नी नितिन लोधी भारी मतों से पराजित हो गईं। जिन्हें शंकर लोधी की पत्नी शोभा देवी ने पराजित कर दिया। वहीं जिले में एक ऐसी भी बेटी है जिसने प्रयागराज में पीसीएस परीक्षा की तैयारी को रोक प्रधान बन कर जनसेवा करने की राह चुनी है। इस बेटी का नाम है अंशिता शर्मा, इनका कहना है कि पीसीएस उनका सपना है, लेकिन गांव की बदहाल स्थिति को सुधारना कर्तव्य भी है। उन्होंने चुनाव के लिए फिलहाल पीसीएस तैयारी रोक दी है, समय आने पर उसे भी पूरा करेंगी।

दृढ़ संकल्प से आगे बढ़ रहीं अंशिता: 24 साल की इस युवा बेटी का कहना है कि भैरमपुर गांव आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। यही टीस उन्हें प्रधान बनने के लिए खींच लाई। कोरोना के चलते जब वह प्रयागराज से लौटीं तो गांव की बदहाली उनसे देखी न गई और उन्होंने गांव को सुधारने की ठान ली। हालांकि नामांकन भरने के दौरान उन्हें लोगों के कटाक्ष भी सुनने पड़े, लेकिन इस बिटिया के दृढ़ संकल्प को ये छोटी-छोटी बाधाएं भी न डिगा सकीं। इसके बाद अंशिता को जनता का समर्थन मिला और वह सोमवार को भैरमपुर गांव से प्रधान पद के लिए निर्वाचित हुईं। उन्होंने कहा गांव को आदर्श गांव बनाकर दम लेंगी और अपनी पीएसीएस की तैयारी भी पूरी कर परीक्षा पास करेंगी।

यह भी पढ़ें: Fatehpur Panchayat Chunav Result 2021: देखें- ब्लॉकवार बीडीसी सदस्य पद का परिणाम, कौन बना विजेता

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें