Move to Jagran APP

पुशअप चैलेंज में यूपी सबसे आगे, लखनऊ के पंकज ने एक मिनट में लगाए 108 पुशअप

ऑनलाइन पुशअप चैलेंज प्रतियोगिता में मणिपुर के नोरेम दूसरे और कानपुर के हिमांशु सविता 87 पुशअप लगाकर तीसरे स्थान पर रहे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 10:29 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 10:29 AM (IST)
पुशअप चैलेंज में यूपी सबसे आगे, लखनऊ के पंकज ने एक मिनट में लगाए 108 पुशअप

कानपुर, जेएनएन। कोविड संक्रमण के बीच लोगों को फिटनेस के लिए जागरूक करने की मंशा से आयोजित पुशअप चैलेंज में यूपी ने दबदबा कायम किया है। प्रतियोगिता में लखनऊ के पंकज को पहला, मणिपुर के नोरेम को दूसरा व कानपुर के हिमांशु को तीसरा स्थान मिला है। युवाओं की प्रतियोगिता फिटनेस को लेकर यूपी के प्रतिभागियों ने फिर अपना परचम लहराया है।

वाॅरियर्स डेन स्पोर्ट्स अकादमी, फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया व कानपुर ओलंपिक संघ ने युवाओं के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें प्रतिभागी को एक मिनट में ऑनलाइन सर्वाधिक पुशअप लगाने थे। रविवार को आयोजित इस प्रतियोगिता को एक मिनट का फुल बॉडी वीडियो बनाकर चैलेंज करना था। जिसका निर्णय राष्ट्रीय स्तर के फिटनेस प्रमुखों के दल ने किया।

में 18 राज्यों से करीब 500 से ज्यादा प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इसमें एक मिनट में सर्वाधिक 108 पुशअप लगाकर लखनऊ के 21 वर्षीय पंकज बिष्ट ने जीत दर्ज की। दूसरे स्थान पर 89 पुशअप लगाकर मणिपुर 31 वर्षीय नोरेम बोयनो सिंह रहे। कानपुर के 18 वर्षीय हिमांशु सविता ने एक मिनट में 87 पुशअप मारकर तीसरा स्थान काबिज किया। प्रतियोगिता संयोजक राष्ट्रीय खिलाड़ी व वारियर्स डेन एकेडमी के डायरेक्टर जीशान सिद्दकी ने बताया कि सर्वाधिक पुशअप लगाने वाले खिलाड़ी का नाम वल्र्ड वंडर बुक ऑफ रिकार्ड के लिए भेजा जाएगा। राष्ट्रीय कोच शैलेश कुमार, अभय चौहान कानपुर ओलंपिक संघ के महासचिव रजत आदित्य दीक्षित व अर्चना सिंह आदि उपस्थित रहीं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.