Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वीनू मांकड़ ट्राफी के लिए UP की टीम घोषित, युवराज और आकाश चयनित

विनू मांकड़ ट्रॉफी (Vinoo Mankad Trophy) के लिए यूपी की टीम का ऐलान हो गया है। टीम में कानपुर के ओपनर बल्लेबाज आकाश त्रिवेदी (Akash Trivedi) और युवराज पांडेय को भी जगह मिली है। यूपी का पहला मुकाबला 4 अक्टूबर को हरियाणा से होगा। टीम में गाजियाबाद और मेरठ के तीन-तीन कानपुर और मुरादाबाद के दो-दो खिलाड़ियों को जगह मिली है।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Thu, 03 Oct 2024 05:12 PM (IST)
Hero Image
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

जागरण संवाददाता, कानपुर। बीसीसीआइ की ओर से चार अक्टूबर से होने वाली घरेलू सीरीज वीनू मांकड़ क्रिकेट ट्राफी के लिए उप्र की टीम घोषित कर दी गई।

उप्र क्रिकेट एसोसिएशन (यूपीसीए) की ओर से घोषित 16 सदस्यीय टीम में शहर के ओपनर बल्लेबाज आकाश त्रिवेदी और युवराज पांडेय ने जगह बनाई है। घरेलू शृंखला में उप्र का पहला मुकाबला चार अक्टूबर को हरियाणा से होगा।

टीम में गाजियाबाद और मेरठ के तीन-तीन, कानपुर और मुरादाबाद के दो-दो खिलाड़ियों को जगह मिली।यूपीसीए के सीईओ अंकित चटर्जी ने बताया कि घोषित उप्र की टीम के साथ चार नेट गेंदबाज भी टूर पर जा रहे हैं।

प्रदेश की टीम में गेंदबाज और बल्लेबाज का संतुलन रखा गया है। खिलाड़ियों का चयन कई ट्रायल और पिछले प्रदर्शन के आधार पर हुआ है। उन्होंने बताया कि उप्र की टीम वीनू मांकड़ ट्राफी में हरियाणा, झारखंड, दिल्ली, गुजरात और मणिपुर के साथ मैच खेलेगी। 

इस प्रकार है टीम

कप्तान सहारनपुर से मो. अम्मान, मेरठ से यशु प्रधान, निशांत जिंदल और हरदीप सिंह, गाजियाबाद से भव्य गोयल, सक्षम राय, तनय सिंह, कानपुर से आकाश त्रिवेदी, युवराज पांडेय, गौतमबुद्ध नगर से अक्षय दुबे, मुरादाबाद से अक्षु बाजवा और शोएब, प्रयागराज से किशन सिंह, लखनऊ से सुजीत गिरि, फिरोजाबाद से अंश पटेल, उन्नाव से दिव्यांश श्रीवास्तव टीम में चुने गए।

वहीं, नेट गेंदबाज के रूप में मेरठ के अंकुर शर्मा, वाराणसी के सारंग नाथ त्रिपाठी, गाजियाबाद के तुष्या नमन शर्मा और लखनऊ के आसिफ अली टीम के साथ रहेंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें