Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: यूपी के इस जिले में 54170 बिजली उपभोक्ताओं का कटेगा कनेक्शन, आखिर विभाग ने क्यों लिया यह फैसला

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में बिजली विभाग ने 15 हजार से अधिक प्रीपेड स्मार्ट मीटर के बकायेदारों का कनेक्शन काटने का निर्णय लिया है। उपभोक्ताओं को चिह्नित कर सूची भी तैयार कर ली गई है। केस्को के मीडिया प्रभारी ने बताया 5417 प्रीपेड स्मार्ट उपभोक्ताओं ने बिल नहीं जमा किए हैं। उनका बिल 15 हजार रुपये से अधिक है। अब उनका कनेक्शन सोमवार से अभियान चलाकर काटा जाएगा।

By rishi dixit Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 21 Jul 2024 01:44 PM (IST)
Hero Image
केस्को 54170 प्रीपेड स्मार्ट मीटर के बकायेदारों का काटेगा कनेक्शन

जागरण संवाददाता, कानपुर। शहर के प्रीपेड स्मार्ट मीटर के बकायेदारों का बिजली उपभोग का बकाया लगातार बढ़ने पर केस्को ने अब 15 हजार रुपये से अधिक के बकायेदारों का बिजली का कनेक्शन काटने का फैसला लिया है। ऐसे 5417 उपभोक्ता चिह्नित करके सूची तैयार कर ली है। उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर सूचना देकर बिजली बिल जमा करने को कहा है।

बिल जमा नहीं करने पर सोमवार को 1500 उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटा जाएगा।  केस्को के एक लाख 56 हजार स्मार्ट प्रीपेड मीटर उपभोक्ता हैं। केस्को ने ऑनलाइन बिलिंग सिस्टम का अपग्रेड करके उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड यानी यूपीपीसीएल के प्लेटफार्म से जोड़ने से स्मार्ट प्रीपेड, स्मार्ट पोस्टपेड व पोस्टपेड मीटर के उपभोक्ता बिल नहीं जमा कर पा रहे थे। तनकीकी शिकायतें केस्को को दूर करके केस्को ने उपभोक्ताओं के बिलों में सुधार कराया।

कराया गया बिल संशोधन

उपभोक्ताओं के शिकायत करने पर बिल संशोधन भी कराया गया। उसके बाद उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए समयावधि भी बढ़ाई, लेकिन बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं ने बिल जमा नहीं किए।

केस्को के मीडिया प्रभारी श्रीकांत सिंह रंगीला ने बताया कि 5417 प्रीपेड स्मार्ट उपभोक्ताओं ने बिल नहीं जमा किए हैं। उनका बिल 15 हजार रुपये से अधिक है। अब उनका कनेक्शन सोमवार से अभियान चलाकर काटा जाएगा।

इसे भी पढ़ें: यूपी में शुरू हुई कंडक्टर भर्ती, अब नहीं रुकेंगे बसों के पहिये; लखनऊ को मिलेंगे नए परिचालक

इसे भी पढ़ें: यूपी के बाढ़ प्रभावित 40 जिलों के लिए सीएम योगी ने जारी किए 120 करोड़ रुपये, क्षतिग्रस्त फसलों का भी मिलेगा मुआवजा