Move to Jagran APP

Banke Bihari Mandir में लाखों की चोरी, दान पात्र का ताला तोड़कर चोर निकाल ले गए रुपये

Banke Bihari Temple रावतपुर थाना क्षेत्र में मसवानपुर पक्का तालाब स्थित प्रसिद्ध श्री बांके बिहारी मंदिर में आज रात चोरों ने मुख्य गेट और दान पात्र का ताला तोड़कर उसमें रखें लाखों रुपए पार कर दिए। मंदिर की देखरेख करने वाली सनातन मंदिर चेतना समिति के सचिव अजय मिश्रा ने बताया कि मंदिर का दान पत्र वर्ष में एक बार ही खोला जाता है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Wed, 04 Oct 2023 02:58 PM (IST)
Hero Image
बांके बिहारी मंदिर में लाखों की चोरी, दान पात्र का ताला तोड़कर चोर निकाल ले गए रुपये
जागरण संवाददाता, कानपुर। रावतपुर थाना क्षेत्र में मसवानपुर पक्का तालाब स्थित प्रसिद्ध श्री बांके बिहारी मंदिर में आज रात चोरों ने मुख्य गेट और दान पात्र का ताला तोड़कर उसमें रखें लाखों रुपए पार कर दिए।

मंदिर की देखरेख करने वाली सनातन मंदिर चेतना समिति के सचिव अजय मिश्रा ने बताया कि मंदिर का दान पत्र वर्ष में एक बार ही खोला जाता है। मंदिर में हजारों श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं । अभी हाल में ही श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के दौरान मंदिर में काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने दान दिया था। इसलिए चोरी किए हुए रूपयों की कीमत लाखों में है।

इसे भी पढ़ें: IAS Abhishek Singh ने दिया इस्तीफा, फरवरी से चल रहे थे सस्पेंड; सियासत में उतरने की चर्चाएं तेज

ताला तोड़कर निकाले गए रुपये

मंदिर की देखरेख करने वाली समिति के ही सदस्य रमाकांत जब सुबह मंदिर खोलने के लिए आए तो मंदिर के मुख्य द्वार का ताला टूटा था। अंदर देखा तो दान पात्र का ताला भी टूटा और उसमें रखे सारे रुपए गायब थे।

इसे भी पढ़ें:  देवरिया हत्याकांड में 16 गिरफ्तार, अवैध कब्जे पर चलेगा बुलडोजर; तीन मकान चिह्नित

चोरों ने केवल चंद सिक्के ही छोड़े थे। रमाकांत ने समिति के अन्य सदस्यों को सूचना दी। समिति के अन्य सदस्य अजय मिश्रा, रवि अवस्थी, योगेश,राजेश अवस्थी आदि मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची है। क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र मैथानी को सूचना दी गई है। उन्होंने विधायक निधि के सहयोग से मंदिर के विकास कार्यों में काफी रुचि दिखाई थी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।