Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP T20 Gorakhpur Lions vs Lucknow Falcons: सुपर ओवर में लखनऊ दर्ज की जीत, अंतिम गेंद पर मैच हुआ था ड्रा

UP T20 Gorakhpur Lions vs Lucknow Falcons यूपी टी-20 लीग के दूसरे दिन लखनऊ फाल्कंस और गोरखपुर लायंस के बीच खेला गया मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ। जिसके बाद मैच का परिणाम सुपर ओवर से तय किया गया। पहले खेलते हुए लायंस की टीम ने आठ रन बनाए। छोटे लक्ष्य को फाल्कंस ने दो गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaUpdated: Thu, 31 Aug 2023 06:48 PM (IST)
Hero Image
UP T20 Gorakhpur Lions vs Lucknow Falcons: लखनऊ फाल्कंस बनाम गोरखपुर लायंस

UP T20 Gorakhpur Lions vs Lucknow Falcons: जागरण संवाददाता, कानपुर : यूपी टी-20 लीग के दूसरे दिन लखनऊ फाल्कंस और गोरखपुर लायंस के बीच खेला गया मुकाबला बराबरी पर खत्म हुआ। जिसके बाद मैच का परिणाम सुपर ओवर (Lucknow Falcons won by Superover) से तय किया गया। पहले खेलते हुए लायंस की टीम ने आठ रन बनाए। छोटे लक्ष्य को फाल्कंस ने दो गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया।

लखनऊ की ओर कृतज्ञ ने सुपर ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का और चौथी गेंद पर चौका लगाकर टीम को शानदार जीत दिलाई। सुपर ओवर में पहले खेलने उतरे गोरखपुर के सिद्धार्थ को यश दयाल की गेंद पर पीके गर्ग ने लाग आफ पर लपका।

इसके बाद उतरे अभिषेक ने दो और समीर ने चार रन बनाए। सुपर ओवर में मिले नौ रन के लक्ष्य को लखनऊ फाल्कंस ने चार गेंद पर ही हासिल कर लिया।

शुक्रवार को ग्रीनपार्क स्टेडियम में यूपी टी-20 लीग के मुकाबले में टास जीतकर लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी चुनी। गेंदबाजी करने आए गोरखपुर लायंस के खिलाड़ियों ने सधी गेंदबाजी करते हुए 12 ओवर में 80 के योग पर टीम के शीर्ष चार बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया।

ओपनर अनंजेय सूर्यवंशी (10) पर हर्षित सेठी के शानदार थ्रो पर आउट हुए। इसके बाद हर्ष त्यागी (14) पर रहमान और कप्तान प्रियम गर्ग (14) पर शिवम शर्मा का शिकार बने।

वहीं, सूर्या यादव (11) पर हर्षित सेठी की गेंद पर एसएस यादव को कैच थमा बैठे। इसके बाद लखनऊ की पारी को मध्यक्रम बल्लेबाज आराध्य ने संभाला और कार्तिकेय के साथ पांचवें विकेट के लिए 84 रनों की अहम साझेदारी की।

कार्तिकेय और आराध्य ने तेजी से रन बनाते हुए टीम को 164 तक पहुंचाया। कृतज्ञ (37) पर के चौधरी की गेंद पर समीर चौधरी को कैच थमा बैठे।

अंतिम ओवर में आए हरदीप ने चार गेंद तीन छक्के लगाकर 19 रन बनाकर टीम को 183 तक पहुंचाया। गेंदबाजी में गोरखपुर लायंस की ओर से करन, अब्दुल रहमान, शिवम और हर्षित सेठी ने एक-एक विकेट लिया।

कप्तान अभिषेक गोस्वामी ने खेली 95 रनों की नाबाद पारी

लखनऊ के 183 के जवाब में उतरी गोरखपुर लायंस ने निर्धारित 20 ओवर में 183 रन बनाकर मैच बराबर कराया। अभिषेक ने 59 गेंदों पर आठ चौके और पांच छक्कों की मदद से एक छोर पर जमकर खेलते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचाया। मैच की अंतिम गेंद पर लायंस को एक गेंद पर एक रन की जरूरत थी।

बल्लेबाजी को उतरे यशवर्धन लाग आफ पर बड़ा शाट लगाने के चक्कर में विशाल गौर की गेंद पर हरदीप को कैच थमा बैठे। लखनऊ की ओर से यश, विशाल, सूर्या ने एक-एक विकेट चटकाया। मैच में शानदार पारी के लिए मैन आफ द मैच आराध्य को चुना गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें