Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विराट कोहली का रुद्राक्ष की माला पहनाकर स्वागत, कानपुर पहुंचे भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ी

भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीमें 27 सितंबर को ग्रीन पार्क स्टेडियम में होने वाले टेस्ट मैच के लिए कानपुर पहुंचीं। एयरपोर्ट से त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में होटल पहुंचाए गए। होटल में उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने स्वागत किया। भारतीय टीम के लिए विश्व कप ट्रॉफी के आकार का वेलकम केक बनाया गया। दोनों टीमें 25 और 26 सितंबर को अभ्यास करेगी।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 24 Sep 2024 06:54 PM (IST)
Hero Image
दोपहर तीन बजे भारतीय टीम के कोच गौतम गंभीर क्रिकेटर विराट कोहली के साथ पहुंचे।

जागरण संवाददाता, कानपुर। 27 सितंबर से ग्रीन पार्क स्टेडियम में होने वाले भारत और बांग्लादेश टेस्ट मैच के लिए मेजबान और मेहमान टीम मंगलवार को शहर पहुंची। 

एयरपोर्ट से खिलाड़ियों को त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे के बीच होटल पहुंचाया गया। जहां पर होटल स्टाफ और उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने खिलाड़ियों का स्वागत किया। मेजबान खिलाड़ियों को रामधुन के बीच रुद्राक्ष की माला पहनाकर उनका अभिनंदन किया गया। 

वहीं, मेहमान बांग्लादेश के खिलाड़ियों का स्वागत बुके देकर किया गया। एयरपोर्ट पर सबसे पहले दोपहर तीन बजे भारतीय टीम के कोच गौतम गंभीर क्रिकेटर विराट कोहली के साथ पहुंचे। 

इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा, ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल, केएल राहुल और ऋषभ पंत फ्लाइट से एयरपोर्ट पर उतरे और वहां से लोकल टीम मैनेजर के साथ होटल पहुंचे। 

भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी कई चरणों में शहर पहुंचे, जबकि ज्यादातर खिलाड़ी बांग्लादेश के साथ ही एक ही फ्लाइट से शाम पांच बजे के बाद शहर आए। विराट, गिल, रोहित और अक्षर तथा बांग्लादेशी खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने क्रिकेटरों की एक झलक पाने को होटल के बाहर खड़े क्रिकेट प्रेमियों को निराश नहीं किया। होटल पहुंचने पर भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने हाथ हिलाकर फैंस का अभिनंदन स्वीकार किया। 

खिलाड़ियों ने काटा वेलकम केक 

होटल में भारत और बांग्लादेश की टीम का स्वागत वेलकम केक से किया गया। भारतीय टीम के लिए विश्व कप ट्रॉफी के आकार का केक बनाया गया। वहीं, बांग्लादेश के लिए ग्रीनपार्क थीम पर केक बनाया गया। जिसे काटने के बाद खिलाड़ी अपने-अपने रूम की ओर गए। 

होटल में मौजूद यूपीसीए के वेन्यू डायरेक्टर डॉ. संजय कपूर, हास्पिटैलिटी चेयरमैन संजीव सिंह, यूपीसीए के कोषाध्यक्ष प्रेम मनोहर गुप्ता ने पंत, रोहित, विराट, गिल के साथ मेजबान और मेहमान टीम के कई खिलाड़ियों से भेंट कर उनका स्वागत किया।

पहले बांग्लादेश और फिर भारतीय टीम करेगी अभ्यास 

25 सितंबर को सुबह साढ़े नौ से दोपहर साढ़े 12 बजे तक ग्रीन पार्क स्टेडियम (Green Park Stadium Kanpur) में मेहमान बांग्लादेश की टीम अभ्यास करेगी। दोपहर डेढ़ से साढ़े बजे तक मेजबान खिलाड़ी पसीना बहाएंगे। 26 सितंबर को होने वाले पहले नेट्स सत्र में सुबह साढ़े नौ से दोपहर साढ़े 12 बजे तक भारत और दोपहर डेढ़ से साढ़े चार बजे तक बांग्लादेश की फाइनल तैयारी करने उतरेगी।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री योगी का बड़ा आदेश- अब सरकारी भर्तियों में प्राइवेट संस्था को नहीं बनाया जाए परीक्षा केन्द्र

यह भी पढ़ें: जयंत चौधरी ने CM योगी को लिखा लेटर, बाढ़ प्रभावित किसानों को फसल बीमा योजना के साथ मुआवजे का लाभ दिलाने की मांग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें