Move to Jagran APP

Kanpur: पलक झपकते ही भरभराकर गिरी जर्जर दीवार, नानी और नाती की दबकर मौत, हादसा CCTV में कैद

Kanpur Wall Collapses किदवई नगर में मंगलवार शाम दर्दनाक हादसा हो गया। आठ वर्षीय बच्चे के गेट पर लटकते ही जर्जर दीवार गिर गई जिसमें दबकर वृद्धा और उसके नाती की मौके पर ही मौत हो गई।। पड़ोस में घर के बाहर लगे सीसीटीवी घटना कैद हुई

By Jagran NewsEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANUpdated: Tue, 31 Jan 2023 08:40 PM (IST)
Kanpur: पलक झपकते ही भरभराकर गिरी जर्जर दीवार, नानी और नाती की दबकर मौत, हादसा CCTV में कैद
Kanpur: पलक झपकते ही भरभराकर गिरी जर्जर दीवार, नानी और नाती की दबकर मौत, हादसा CCTV में कैद : जागरण

कानपुर, जागरण संवाददाता: किदवई नगर कंजरनपुरवा में मंगलवार शाम दर्दनाक हादसा हुआ। आठ वर्षीय बच्चे के गेट पर लटकते ही कमजोर रही दीवार गिर गई, जिसमें दबकर वृद्धा और उसके नाती की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पास में ही बैठे एक कुत्ते की मौत हुई है।

पूरी घटना पड़ोस में रहने वाले वृद्धा के भतीजे के घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई, जिसने भी यह हादसा देखा। उनका दिल दहल गया। घटना की जानकारी पर एसीपी बाबूपुरवा और तीन थानों का फोर्स पहुंचा।

मूलरूप से फतेहपुर जहानाबाद के सकूरा बेहटा गांव निवासी मजदूर सुरेश के परिवार में पत्नी दीपा, 15 वर्षीय बेटा आर्यन, 11 वर्षीय शैलेन्द्र और छोटा बेटा आठ वर्षीय कुनाल थे। तीनों बच्चे किदवई नगर के कंजरनपुरवा बस्ती में 60 वर्षीय नानी कृष्णादेवी के घर पर ही पैदा हुए और वहीं रह रहे थे। जबकि पति-पत्नी गांव में थे।

— Mohammad Aqib Khan / عاقب / आक़िब (@aqibjournalist) January 31, 2023

घर के बाहर आग ताप रही थी महिला

सुरेश ने बताया कि सास कृष्णादेवी के बीमार होने के चलते दीपा शनिवार को मायके गई थी। मंगलवार शाम कृष्णादेवी घर के बाहर आग ताप रही थी और कुनाल आस पड़ोस के बच्चों के साथ खेल रहा था। पास में कृष्णादेवी का भतीजा मनोज भी खड़ा था।

वृद्ध महिला व उसके नाती की मौत

इसी बीच कुनाल दो पल्लों के लोहे के गेट के एक तरफ के हिस्से पर लटक गया। जैसे ही गेट बाहर की तरफ पहुंचा उससे जुड़ी दीवार दोनों व एक कुत्ते पर जा गिरी। हादसा देख आसपास के लोग दौड़े और मलबा हटाकर दोनों को निकला, लेकिन तब तक उनकी मौत हो गई थी।

हादसा सीसीटीवी में कैद

पूरी घटना मनोज के घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। एसीपी बाबूपुरवा संतोष सिंह ने बताया कि दीवार गिरने से वृद्धा और आठ वर्षीय बच्चे की मौत हो गई है।