Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Forecast Kanpur: तापमान में चढ़ाव पर, तेज हवाओं ने दी राहत, फिलहाल यूं ही बना रहेगा मौसम

मौसम विभाग का मानना है कि बारिश और चटक धूप का सिलसिला अभी यूं चलता रहेगा आसमान में हल्के बादलों से बारिश की संभावना बनी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Tue, 01 Sep 2020 05:32 PM (IST)
Hero Image
Weather Forecast Kanpur: तापमान में चढ़ाव पर, तेज हवाओं ने दी राहत, फिलहाल यूं ही बना रहेगा मौसम

कानपुर, जेएनएन। बीते कई दिनों की तरह मंगलवार को भी सुबह बादलों से घिरी रही और बारिश की संभावना बनी रही। लेकिन, दोपहर तक चटक धूप निकल आने से लोगों को निराशा हुई, हालांकि तेज हवाओं से मौसम सुहाना बना रहा। बादलों और धूप के बीच लुकाछिपी जारी रही। मौसम विभाग फिलहाल सितंबर माह में बारिश जारी रहने के आसार जता रहा है। समुद्री घटना ला नीना की वजह से तापमान में गिरावट और बारिश की संभावना जताई जा रही है।

मौसम विज्ञानियों ने समुद्री घटना ला-नीना के असर से तापमान में गिरावट, तेज हवाओं के बीच चटक धूप और बारिश के आसार बनने की बात कही है। तापमान में उतार चढ़ाव की वजह से फिलहाल सितंबर माह के अंत तक बारिश होती रहेगी। मौसम विभाग का मानना है कि बारिश और चटक धूप का सिलसिला अभी यूं चलता रहेगा। मंगलवार को भी सुबह से आसमान में बादल छाए रहने और तेज हवाओं से मौसम सुहाना रहा। दोपहर बाद चटक धूप ने बारिश की उम्मीद को धूमिल कर दिया। फिलहाल आसमान में हल्के बादलों से बारिश की संभावना बनी है।

चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सिसयस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 1.6 डिग्री अधिक रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 1.6 डिग्री अधिक था। वहीं सापेक्षिक आर्द्रता अधिकतम 74 प्रतिशत और न्यूनतम 56 फीसद दर्ज की गई। उत्तर पश्चिम हवा की रफ्तार 7.3 किमी प्रतिघंट रही। मध्य उत्तर प्रदेश के क्षेत्र में आसमान में हल्के बादल छाए रहने से 6 सितंबर तक गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें