Move to Jagran APP

Karwa Chauth Weather Update: बादलों की लुकाछिपी के बीच होगा चांद का दीदार, बारिश के नहीं हैं आसार

Kanpur Weather Update Karwa Chauth Moonrise Time मौसम विभाग की मानें तो करवाचौथ पर बरसात के आसार नहीं हैं लेकिन बादलों की आवाजाही बनी रहेगी । आने वाले दिनों में उत्तर-पश्चिमी शुष्क हवाएं ठंड का अहसास कराएंगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Updated: Thu, 13 Oct 2022 12:24 PM (IST)
Hero Image
कानपुर में करवा चौथ पर बादलों के बीच निकल सकता है चांद।

कानपुर, जागरण संवाददाता। Karwa Chauth 2022 Moon Rise time Kanpur : करवा चौथ पर गुरुवार को सुहागिनों दिन भर व्रत के बाद शाम को चांद का दीदार करके पति की दीर्घायु की कामना करेंगी। कानपुर में चांद निकलने का समय वैसे तो शाम 7:54 बजे बताया जा रहा है लेकिन मौसम विभाग की मानें तो चांद बादलों में छिपा भी रह सकता है। बीते कई दिनों से जारी बारिश के बाद फिलहाल आसमान में बादलों का डेरा बना हुआ है। गुरवार को बारिश के आसार तो नहीं है लेकिन बादलों की लुकाछिपी जारी रहने की संभावना बनी है। 

अक्टूबर माह में लगातार सात दिनों तक हुई मूसलाधार बरसात के बाद अब राहत के आसार नजर आ रहे हैं। चक्रवात का असर खत्म होने और उत्तर पश्चिम दिशा से चलने वाली शुष्क हवा के चलते वर्षा की संभावना कम है। हालांकि बादलों की आवाजाही बनी रहेगी और बीच-बीच में धूप भी निकल सकती है।

मौसम विभाग की ओर से जारी इस पूर्वानुमान से सबसे ज्यादा खुशी करवाचौथ का व्रत रखने वाली सुहागिनों को मिली है। बादलों की लुकाछिपी के बीच वे चांद का दीदार कर सकेंगी। सीएसए विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डा. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि बुधवार को दिन का अधिकतम 30.5 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 21.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उत्तर-पश्चिम दिशा से 2.4 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं।

जल्द दस्तक देगी ठंड : मौसम विज्ञानी के अनुसार, उत्तर पश्चिमी हवा के आने से जल्द ही ठंड का अहसास होना शुरू हो जाएगा। हफ्ते भर में इनके कानपुर सहित पूर्वी क्षेत्रों में भी प्रवेश होने की संभावना है, जिसके बाद वर्षा से राहत मिलेगी और ठंड अपना असर दिखाने लगेगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।