Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तुम हिंदू हो गई हो… इस शहर में रहने लायक नहीं, गेरुआ हिजाब पहनकर सीएम योगी से मिली थी महिला; काजी ने धमकाया

गेरुआ हिजाब पहने एक महिला शनिवार को पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंची और शहर काजी पर एक से बढ़कर एक गंभीर आरोप लगाए। महिला के लगाए आरोपों का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है। हालांकि दैनिक जागरण प्रचलित वीडियो की पुष्टि नहीं कर सकता है। महिला आरोप है कि वह अपनी मां के साथ रह रही है। उसके भाई उसे मारते-पीटते हैं और घर से निकालते हैं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 23 Dec 2023 10:52 PM (IST)
Hero Image
गेरुआ नकाब पहनने और मुख्यमंत्री जनता दरबार जाने पर शहर काजी के धमकाने की शिकायत करने पुलिस आयुक्त पहुंची पीड़िता।

जागरण संवाददाता, कानपुर। गेरुआ हिजाब पहने एक महिला शनिवार को पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंची और शहर काजी पर एक से बढ़कर एक गंभीर आरोप लगाए। महिला के लगाए आरोपों का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है। हालांकि, दैनिक जागरण प्रचलित वीडियो की पुष्टि नहीं कर सकता है।

यह है पूरा मामला

महिला आरोप है कि वह अपनी मां के साथ रह रही है। उसके भाई उसे मारते-पीटते हैं और घर से निकालते हैं। पिता जो जेवर-रुपये उसके लिए छोड़ गए थे, उसे इन लोगों ने छीन लिया। घर भी अपने नाम करा लिया। इसकी शिकायत लेकर वह शहरकाजी के पास गई थी तो उन्होंने सब ठीक कराने का आश्वासन दिया। 

तय हुआ कि एक भाई से तीन हजार और दूसरे भाई से दो हजार व कपड़े, खाने आदि की व्यवस्था की जाएगी। आरोप है कि बाद में शहरकाजी अपनी बात से मुकर गए। भाइयों की शिकायत लेकर जब वह दोबारा कुली बाजार स्थित मस्जिद में शहरकाजी अब्दुल कुद्दूस हाजी के पास गई तो उन्होंने गाली देकर उस पर डंडा उठाया।

जनता दरबार में गेरुआ हिजाब पहना था

महिला का दावा है कि शहरकाजी इसलिए गुस्साए हैं, क्योंकि पिछले दिनों वह मामले की शिकायत लेकर लखनऊ गई थी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में शामिल हुई। वह गेरुआ हिजाब पहनकर गई थी। 

आरोप है कि शहर काजी ने उससे कहा कि तुम हिन्दू हो गई हो। तुम इस शहर में रहने लायक नहीं हो। महिला ने कहा कि घर में उसका खाना-पीना बंद कर दिया गया है। सारा सामान छीन लिया गया। कंबल, स्वेटर सब छीन लिया है। इस सर्दी में वह सिर्फ दुपट्टा ओढ़कर काम चला रही है। 

शहर काजी ने किया इनकार

वहीं शहर काजी अब्दुल कुद्दूस हाजी ने इन आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा कोई वाकया याद नहीं है, जब गेरुआ रंग को लेकर उन्होंने कोई टिप्पणी की हो। हो सकता है कि उन्होंने महिला का समझौता कराया हो, लेकिन वह महिला और उसके बताए घटनाक्रम से वाकिफ नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: UP News: कलेक्ट्रेट में सरकारी बाबू ने मांगी रिश्वत, वीडियो वायरल होने के बाद एडीएम ने कर दी बड़ी कार्रवाई

यह भी पढ़ें: Etawah News: लापरवाही से औरैया का बंदी जेल से फरार, कारागार में मची अफरा-तफरी; वार्डर व तीन आरक्षी निलंबित 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर