Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कानपुर देहात में डायरिया के चपेट में आया पूरा परिवार, दो सगी बहनों की मौत; भाई की हालत गंभीर

कहा जाता है कि गर्मियों में अपना और परिवार का खास ख्याल रखना चाहिए। भीषण गर्मी में खाना कम और पेय पदार्थ अधिक मात्रा में लेनी चाहिए। कई चीजों से परहेज करने की भी हिदायत दी जाती है क्योंकि हर साल डायरिया और भीषण गर्मी से मौतों की खबरें सुननी को मिलती है। ऐसा ही एक मामला कानपुर देहात से आया है। पूरा परिवार ही डायरिया से ग्रसित हो गया।

By yogendra Singh Edited By: Riya Pandey Updated: Tue, 16 Jul 2024 08:51 PM (IST)
Hero Image
कानपुर देहात में डायरिया से तीसरे बच्चा गंभीर

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात। डायरिया की चपेट में आने से दो सगी बहनों की मौत हो गई। उमस भरी गर्मी के कारण रूरा के गहोलिया गांव में एक ही परिवार के तीन बच्चों सहित पांच लोग डायरिया की चपेट में आ गए। तीसरे बच्चे की भी हालत गंभीर होने पर स्वजन ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। बच्चों की मां का अकबरपुर के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा जबकि दादी को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।

अचानक से मां, पत्नी और बच्चे को शुरू हो गए दस्त

गहोलिया गांव निवासी मजदूर रमेश कुमार ने बताया कि हम मजदूरी करने कानपुर चले गए थे। सोमवार को अचानक 60 वर्षीय मां केशकली, 28 वर्षीय पत्नी पूजा देवी, 11 वर्षीय पुत्री अंजली, सात वर्षीय पुत्र सत्यम व चार वर्षीय पुत्री विद्या को उल्टी दस्त शुरू हो गए।

घरेलू स्तर पर नमक चीनी का घोल पीना शुरू किया लेकिन कोई सुधार नहीं होने पर रूरा सीएचसी में भर्ती कराया था। उपचार के बाद डाक्टरों ने यह कहकर घर भेज दिया था दवा खाना और कोई परेशानी हो तो फिर आ जाना।

दोनों बच्चियों की थमी सांसें

रमेश ने बताया कि रात में मासूम विद्या की हालत बिगड़ गई और कुछ देर बाद ही मौत हो गई। मंगलवार दोपहर बाद परेशानी होने पर पत्नी पूजा को अकबरपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया इसके बाद अंजली व सत्यम की भी हालत बिगड़ने पर सरकारी एंबुलेंस से स्वजन जिला अस्पताल पहुंचे जहां गेट पर ही अंजली की सांसें थम गईं।

डायरिया का शिकार हुए बच्चे

इमरजेंसी चिकित्सक डा. निशांत पाठक ने परीक्षण के बाद मृत घोषित कर दिया। वहीं गंभीर हालत में सत्यम का उपचार चल रहा है। घटना से पिता सहित अन्य स्वजन आहत हैं। डा. निशांत पाठक ने बताया कि सत्यम की भी हालत गंभीर है उपचार किया जा रहा। बच्चे डायरिया का शिकार हुए हैं।

यह भी पढ़ें- कानपुर में 130 करोड़ की लागत से कराया जाएगा चार सड़कों का निर्माण, 645 अवैध कब्जों पर लगाए गए लाल निशान

यह भी पढ़ें- पत्नी कर रही थी ये गंदा काम, पति को पता चलने पर कर दी हत्या; फिर खुद ही अस्पताल लेकर पहुंची और...