Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खाद-बीज ना मिलने से खफा किसानों ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन, लगाए ‘जय जवान-जय किसान’ के नारे

औरैया जिले में समय से खाद बीज बिजली पानी आदि न मिलने व आवारा पशुओं से निजात न मिलने से परेशान किसान कलेक्ट्रेट के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। इन किसानों ने सुनवाई न होने पर सर्दी के बीच अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया।

By Jagran NewsEdited By: Nirmal PareekUpdated: Mon, 26 Dec 2022 06:42 PM (IST)
Hero Image
औरेया में खाद-बीज ना मिलने से खफा किसानों ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, औरैया: जिले में समय से खाद, बीज, बिजली पानी आदि न मिलने व आवारा पशुओं से निजात न दिलाए जाने से खफा किसान कलेक्ट्रेट के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं। इन किसानों ने सुनवाई न होने से आठवें दिन सर्दी के बीच अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। साथ ही जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर जमकर नारेबाजी की और अपनी नाराजगी जाहिर की।

किसान यूनियन के बैनर तले विरोध-प्रदर्शन

बता दें भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले जिलाध्यक्ष विपिन कुमार राजपूत के नेतृत्व में किसानों की समस्याओं को लेकर पिछले आठ दिनों से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जा रहा। चेतावनी देने के बावजूद सुनवाई न किए जाने पर सोमवार की सुबह उनका गुस्सा भड़क उठा। भीषण सर्दी और घना कोहरे होने के बावजूद भी पहले तो सभी प्रदर्शनकारियों ने अर्धनग्न होकर धरना-प्रदर्शन किया। दोपहर तक अधिकारियों के ध्यान न दिए जाने पर प्रदर्शन स्थल से जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव के कार्यालय तक अर्धनग्न हालत में ही नारे लगाते हुए जुलूस निकाला।

किसानों ने लगाए 'जय जवान-जय किसान' के नारे

इसके बाद किसानों ने जिलाधिकारी के कार्यालय के बाहर वंदे मातरम, जय जवान-जय किसान के नारे लगाते हुए विरोध जताया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों का यही रवैया रहा तो वह दिन दूर नहीं जब जिले के हजारों किसान कलेक्ट्रेट का घेराव करने को विवश होंगे। इस प्रदर्शन में ध्यान सिंह, विशंभर दयाल, रामनरेश, केशव सिंह यादव, जीत सिंह पाल, राजेंद्र सिंह कुशवाहा, रमेश चंद्र पाल, मान सिंह पाल, चेतराम, सुभाष चंद्र, सतीश चंद्र लोधी, अमर सिंह, वीरेंद्र सिंह पाल, आशाराम, तुलाराम समेत लगभग 50 से ज्यादा किसान उपस्थित रहे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें