Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सपा के साथ हो गया खेला, अब पूर्व विधायक और मुलायम सिंह के करीबी ने छोड़ी पार्टी; थामा भाजपा का दामन

Lok Sabha Election लोकसभा चुनाव के चलते राजनीतिक दलों में भगदड़ मची है। इसमें सपा से जुड़े नेता भाजपा में अधिक जा रहे। पूर्व विधायक आरपी कुशवाहा व अनूप कुमार सिंह जादौन के साथ ही कई लोगों ने सपा छोड़कर भाजपा का दामन लखनऊ में थाम लिया। इससे जिले में भाजपा को मजबूती मिलने के आसार हैं। आरपी कुशवाहा वर्ष 2022 विधानसभा चुनाव से पूर्व ही सपा से जुड़े थे।

By yogendra Singh Edited By: Abhishek Pandey Updated: Thu, 22 Feb 2024 01:18 PM (IST)
Hero Image
लोकसभा चुनाव से पहले सपा को एक और बड़ा झटका, पूर्व विधायक और मुलायम सिंह के करीबी ने छोड़ी पार्टी

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात। लोकसभा चुनाव के चलते राजनीतिक दलों में भगदड़ मची है। इसमें सपा से जुड़े नेता भाजपा में अधिक जा रहे। पूर्व विधायक आरपी कुशवाहा व अनूप कुमार सिंह जादौन के साथ ही कई लोगों ने सपा छोड़कर भाजपा का दामन लखनऊ में थाम लिया। इससे जिले में भाजपा को मजबूती मिलने के आसार हैं।

राम प्रकाश कुशवाहा वर्ष 2022 विधानसभा चुनाव से पूर्व ही सपा से जुड़े थे। पार्टी ने उन्हें अकबरपुर रनियां विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ाया व उपविजेता रहे। इसके पहले वह बसपा से घाटमपुर से विधायक रह चुके हैं। उनकी पत्नी जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकीं हैं।

इन क्षेत्रों में है अच्छी पकड़

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री स्व. मुलायम सिंह यादव के करीबी रहे पूर्व विधायक स्व. अजीत कुमार सिंह के बेटे सपा नेता रहे अनूप कुमार सिंह ने पत्नी पूर्व ब्लाक प्रमुख मलासा आकांक्षा सिंह के साथ सपा से नाता तोड़ भाजपा का दामन थाम लिया। उनकी सरवनखेड़ा, अकबरपुर व मलासा क्षेत्र में अच्छी पकड़ जनता के बीच में है।

उनके पिता सरवनखेड़ा विधानसभा से विधायक रहे थे। इसके अलावा रूरा के व्यापारी राजा त्रिवेदी भी भाजपा में शामिल हुए हैं। इस पर ब्लाक प्रमुख आशीष मिश्रा, रविशशि दुबे, रिंकू मिश्रा ने खुशी जताई है।

इसे भी पढ़ें: यूपी में त्रिकोणीय हुआ लोकसभा चुनाव, सपा-कांग्रेस गठबंधन से बसपा को लगेगा बड़ा झटका; इन सीटों पर BJP को मिलेगी बढ़त