Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इस जिले में अवैध अतिक्रमण पर चल सकता है बुलडोजर, NHAI ने 117 कब्जेदारों को थमाया नोटिस

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में रनियां कस्बे में लोगों ने एनएचएआइ की भूमि पर अवैध कब्जा कर रखा है। समस्या को लेकर अतिक्रमणकारियों को चिह्नित किया जा रहा है। वहीं अब 117 लोगों को नोटिस जारी कर दिया गया है। एनएचएआइ अधिकारियों ने बताया कि नोटिस के आधार पर 31 जुलाई को आपत्ति वाले व्यक्तियों को कानपुर कार्यालय बुलाया गया है जहां पर आखिरी वार्ता होगी।

By ankit tripathi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 23 Jul 2024 04:11 PM (IST)
Hero Image
एनएचएआइ ने 117 कब्जेदारों को थमाया नोटिस (प्रतिकात्मक फोटो)

संवाद सूत्र, रनियां। इटावा कानपुर हाईवे पर रनियां कस्बे में लोगों ने एनएचएआइ की भूमि पर कब्जा कर रखा है। इससे आवागमन करने वालों को असुविधा होती है। समस्या को लेकर एनएचएआइ ने अतिक्रमणकारियों को चिह्नित किया था। वहीं अब 117 लोगों को नोटिस दिया गया है।

एनएचएआइ टीम ने कस्बे के 117 लोगों को चिह्नित कर नोटिस दिया है। वहीं जो लोग नहीं मिले उनके घर पर नोटिस चस्पा की गई है। एनएचएआइ अधिकारियों ने बताया कि नोटिस के आधार पर 31 जुलाई को आपत्ति वाले व्यक्तियों को कानपुर कार्यालय बुलाया गया है, जहां पर आखिरी वार्ता होगी।

इसके बाद राष्ट्रीय राजमार्ग अपनी कार्रवाई करेगा, क्योंकि सालों से यह मामला चल रहा है। 31 जुलाई के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग अपना काम करेगा। वहीं अंकित, सुशील, सोनू, अनिल, राजा सहित अन्य लोगों ने बताया कि नोटिस दी गई है।

सजेती में अवैध खनन के मामले में एक गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, घाटमपुर। सजेती थाना क्षेत्र के टइयापुर गांव में बीती 15 मई को अवैध खनन के मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अवैध खनन कर रहे एक बुलडोजर और छह ट्रैक्टर-ट्राली पकड़े थे। सभी को सीज कर कार्रवाई की गई थी। मामले में पुलिस ने सोमवार को एक ट्रैक्टर मालिक को गिरफ्तार किया। टईयापुर गांव में 15 मई की रात को पुलिस ने छापा मारा था।

पुलिस के मुताबिक, खनन में लिप्त लोग अपने वाहन छोड़कर चले गए थे। एक बुलडोजर और छह ट्रैक्टर-ट्राली पुलिस ने मौके से कब्जे में लिए थे। चार ट्रैक्टर-ट्राली पर नंबर ही नहीं थे। सभी वाहनों में कागजात न होने के चलते उन्हें सीज किया गया था। मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

सजेती इंस्पेक्टर के मुताबिक एक ट्रैक्टर मालिक सेन पश्चिम पारा के कुईहार पीपरगंवा निवासी जितेंद्र पाल को गिरफ्तार किया गया है। बताया कि उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: 'बजट में कुछ भी नहीं', Budget 2024 पर डिंपल यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- किचन का नहीं रखा गया ध्यान